team-india

    Loading

    साउथम्पटन. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) मैच के लिए अब सिर्फ तीन दिन बचे हैं। फाइनल मैच में भारतीय टीम (Team India) न्यूजीलैंड (New Zealand) से भिड़नेवाली है। इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच 18 जून से 22 तक खेला जाएगा। इस बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ। जिसमें 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले शारदुल ठाकुर की जगह अनुभवी उमेश यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

    ज्ञात हो कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उमेश, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी चोटिल हो गए थे। आईसीसी के टीम प्रोटोकॉल के अनुसार विराट कोहली की अगुवाई में घोषित टीम में इन तीनों ने वापसी की है।

    शारदुल के अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम 11 में शामिल रहे मयंक अग्रवाल और वाशिंगटन सुंदर को भी 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करनेवाले अक्षर पटेल को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

    भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे (VC), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (wk), रिद्धिमान साहा (wk), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज