rishabh pant

    लंदन.  इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल (Iab Bell) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ‘दुर्लभ प्रतिभा’ करार देते हुए कहा कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के बिना किसी भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकते हैं। पंत ने भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की और नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए दो वनडे में दो अर्धशतक जमाये।

    बेल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘मैं उसके बिना किसी भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकता हूं। ऐसा अहसास होता है जैसे वह भविष्य है और वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी बनने की राह पर है। ” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह दुर्लभ प्रतिभा और यह उसकी शुरुआत है लेकिन उसका करियर सफल है। वह अविश्वसनीय खिलाड़ी है। वह वास्तविक मैच विजेता है। ”

    पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाये और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था। रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे में उन्होंने 62 गेंदों पर 78 रन बनाये। बेल ने कहा, ‘‘उसके लिये यह श्रृंखला शानदार रही। तीनों प्रारूपों में उसने बेहतरीन खेल दिखाया। आज मैंने उसमें एक शांतचित बल्लेबाज भी देखा। उसने जोखिम भरे शॉट नहीं खेले और केवल लप्पेबाजी नहीं की। ”