injured-warner-ruled-out-cummins-rested-for-rest-of-limited-overs-series-against-india

कोच जस्टिन लैंगर ने आस्ट्रेलियाई मीडिया में कहा, ‘‘पैट और डेवी टेस्ट श्रृंखला के लिये हमारी योजना में काफी अहम है।

Loading

सिडनी. फार्म में चल रहे आस्ट्रेलियाई (Austrlia) सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) यहां दूसरे वनडे के दौरान लगी ग्रोइन चोट के कारण भारत (India) के खिलाफ सीमित ओवर की श्रृंखला के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे जबकि शीर्ष तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया है।

पहले दो वनडे में 69 और 83 रन की पारी खेलने वाले वार्नर रविवार को एससीजी में क्षेत्ररक्षण के दौरान खुद को चोटिल करा बैठे जिसमें आस्ट्रेलिया ने 51 रन से जीत हासिल कर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। यह विस्फोटक सलामी बल्लेबाज अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने के लिये घर लौट चुका है और 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू होने वाले शुरूआती टेस्ट के लिये फिटनेस हासिल करने की कोशिश में जुटा है।

कोच जस्टिन लैंगर ने आस्ट्रेलियाई मीडिया में कहा, ‘‘पैट और डेवी टेस्ट श्रृंखला के लिये हमारी योजना में काफी अहम है। ” उन्होंने कहा, ‘‘डेवी अपने रिहैबिलिटेशन पर काम करेंगे और जहां तक पैट की बात है तो हमारे सभी खिलाड़ियों को इस गर्मियों के चुनौतीपूर्ण सत्र में शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखना महत्वपूर्ण है। ”

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों के लिये प्राथमिकता हाल के वर्षों में हमने जो श्रृंखला खेली हैं, उनमें सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण घरेलू टेस्ट श्रृंखला से एक के लिये पूरी तरह से तैयार होना है, विशेषकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंक दाव पर लगे हैं। ” बायें हाथ के बल्लेबाज डार्सी शार्ट को आस्ट्रेलिया की सफेद गेंद की टीम में वार्नर के स्थान पर चुना गया है जो बिग बैश लीग में दो श्रृंखलाओं में शीर्ष रन स्कोरर थे।

आल राउंडर मार्कस स्टोइनिस टीम में बरकरार रहेंगे जो पहले वनडे में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरा वनडे नहीं खेल पाये थे। लेकिन हरफनमौला मिशेल मार्श भारत ए और आस्ट्रेलिया ए के बीच रविवार से शुरू हो रहे अभ्यास मैच में नहीं खेलेंगे जो आईपीएल के दौरान चोटिल हो गये थे। वह टखने की चोट का रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और ए टीम में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गयी है। (एजेंसी)