ipl-2020-irfan-pathan-suggests-three-changes-in-kxip-s-playing-xi

इंडियन प्रीमियर लीग के ताज़ा सीज़न में (IPL T20, 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ़िलहाल काफी कमज़ोर स्थिति में नज़र आ रही है।

Loading

-विनय कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग के ताज़ा सीज़न में (IPL T20, 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ़िलहाल काफी कमज़ोर स्थिति में नज़र आ रही है। टीम अब तक पांच मैचों में चार मैच हार चुकी है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से मिली ताज़ा हार कुछ ज़्यादा ही बड़ी हार रही। तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की तूफानी बल्लेबाज़ी ने किंग्स इलेवन पंजाब के छके छुड़ा दिए थे। चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हराया। हालांकि, इससे पहले चेन्नई की हालत भी पतली थी। इस सीज़न का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स , शुरुआत शानदार रही लेकिन उसके बाद लगातार २ मैच हार चुकी थी। ऐसे में इस बड़ी जीत ने धोनी की टीम में संजीवनी बूटी का काम किया। शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने लिए नाबाद 181 रनों की साझेदारी की।

हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) अभी भी अपनी टीम का बेहतरीन प्लेइंग इलेवन पाने के लिए संघर्ष  में है। किंग्स इलेवन पंजाब का पहली बार कप्तानी करने वाले करने वाले के।एल।राहुल पर प्रेशर आ गया है। टीम इंडिया (TEAM INDIA ) के पूर्व धाकड़ बोलर इरफान पठान ने किंग्स इलेवन पंजाब के अगले मैच से पहले सुझाव दिया है। 

अर्शदीप और दीपक हुड्डा को उतारा जाए 
इरफान पठान से सुझाव दिया है की किंग्स इलेवन पंजाब को अर्शदीप सिंह, मुजीब उर रहमान और दीपक हुड्डा को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए ताकि टीम बेहतर कर सके। अर्शदीप ने पिछले सीजन यानी 2019 में तीन मैच खेले थे और एक गेंदबाज़ के तौर पर उनका प्रदर्शन अच्छा ही रहा था। हाँ, दीपक हुड्डा को शामिल किये जाने की बात भी सही लगती है, क्योंकि सरफराज खान ने अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। दीपक हुड्डा बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करेंगे और स्थिति के अनुसार खेलने की क्षमता उनमें है। 

विदेशी खिलाड़ियों के साथ भी बरकरार है समस्या 
किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) अभी भी अपने सबसे अच्छे विदेशी खिलाड़ियों को मैदान में लाने के लिए असमंजस की स्थि में नज़र आ  रहा है। जबकि क्रिस गेल अभी भी बेंच पर हैं और निकोलस पूरन ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने काफी निराश किया है। उन्होंने अब तक पांच मैचों से सिर्फ 41 रन बनाए हैं। जैसी उनसे उम्मीद थी, उसपर वो अभी तक खरा नहीं उतर पाए। शेल्डन कॉटरेल और क्रिस जॉर्डन को टीम ने डेथ ओवर बॉलर के तौर पर चुना था। कॉटरेल शानदार उलटफेर कर चुके हैं। पिछले ही मैच में जोर्डन 7 ओवर में 98 रन देकर काफी महंगे साबित हुए थे। 

स्पिनर मुजीब उर रहमान को मौका दिया जाए 
इरफान पठान ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को टीम में शामिल करने का सुझाव भी दिया है। ये बात दीगर है कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के।एल। राहुल इरफ़ान पतहां के सुझाव पर अमल करते हैं, या कुछ और रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे। फिलहाल, किंग्स इलेवन पंजाब 5 में से 4 मैच हारकर पॉइंट्स टेबल पर सबसे नीचे है। पिछले दो मैचों में जिस तरह टीम को हार का सामना करना पड़ा है, इससे उम्मीद करना चाहिए कि कप्तान के एल।राहुल टीम में बदलाव लाकर अगला मैच जीतने का जज़्बा लेकर मैदान में उतरेंगे।