ipl 2020- Jasprit Bumrah-probably-the-best-t20-bowler-in-world-says-James pattinson

आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच किया जाएगा।

अबु धाबी. मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पेटिनसन (James Pattinson ) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज करार देते हुए कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के इस अगुआई के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं। आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच किया जाएगा।

पेटिनसन ने कहा, ‘‘निजी तौर पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ काम करना शानदार है। बेशक बुमराह संभवत: दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज है। और बोल्ट (ट्रेंट बोल्ट) भी मौजूद है।” मुंबई इंडियन्स द्वारा जारी वीडियो में इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘इसलिए मेरे लिए इन खिलाड़ियों के साथ खेलना शानदार अनुभव होगा।”

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इससे पहले यूएई में कुछ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं इसलिए मुझे यहां यूएई में खेलने का थोड़ा अनुभव है।” गत चैंपियन मुंबई की टीम ने पेटिनसन को अनुभवी लसिथ मलिंगा के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है जिन्होंने निजी कारणों से इस साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया।

यूएई की पिचों के संदर्भ में पेटिनसन ने कहा, ‘‘विकेट सूखे हैं और तीन विकेट हैं जिनका इस्तेमाल पूरे टूर्नामेंट के दौरान किया जाएगा इसलिए टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती जाएगी और उछाल कम हो जाएगा।” (एजेंसी)