ipl-2020-kkr-vs-rcb-predicted-xi-kolkata-knight-riders-vs-royal-challengers-bangalore-playing-xi-team

IPL T20, 2020 का ताज़ा सीज़न पूरे उफान पर है।

-विनय कुमार

IPL T20, 2020 का ताज़ा सीज़न पूरे उफान पर है। मुंबई  इंडियंस (MI) डिफेंडिंग चैंपियन है, वो पूरी कोशिश में है कि वो 5 वीं इस खिताब पर कब्जा जमाए। फिलहाल मुंबई इंडियंस(MI) पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है। ऐसे में मुंबई इंडियंस(MI) को 5 वीं बार चैंपियन बनने से रोकने के लिए बाकी 7 टीमों को अपनी मजबूती के साथ काउंटर करना होगा। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स(DC) भी बेहतरीन पोजिशन में है। मुंबई इंडियंस (MI)के साथ नेक टू नेक फाइट में पॉइंट्स टेबल में नजर आ रही है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को प्लेऑफ में जाने के लिए चमत्कार की ही उम्मीद करनी चाहिए, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) में टक्कर का मुकाबला है।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स(RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम लगातार जलवा नहीं दिखा पब्रही है। हालांकि, रविवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को चमत्कारी अंदाज़ में हरा दिया। लेकिन, दोनों ही टीम में टॉप में जाने का स्पार्क नजर नहीं आ रहा है। लेकिन ये क्रिक्रेट है, कभी भी कुछ भी हो सकता है।

आज सोमवार 12 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू(RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की भिडंत है। मैच शारजाह के स्टेडियम में होगा। इस मैदान का रिकॉर्ड है, यहां बल्लेबाजों के बल्ले खूब बोलते हैं और रनों का पहाड़ खड़ा होता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) की टीम में कप्तान विराट कोहली की फॉर्म में जान आ चुकी है, साथ ही क्रिस मॉरिस भी जाग गए हैं।

युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल में जोश और होश दोनों नजर आ रहा है। है। ऑल राउंडर शिवम दुबे और नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी RCB को आत्मविश्वास दे रही है। ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर भी गेंदबाजी से चकित कर रहे हैं। श्रीलंका के इसरू उदाना की गेंदबाज़ी में अच्छी धार देखी जा रही है। लेग स्पिन युजवेंद्र चहल पूरे फॉर्म में हैं। ऐसे में कोई अनहोनी नहीं हुई तो आज की भिड़ंत में RCB की टीम में वहीं प्लेइंग इलेवन होंगे जो पिछले मैच में थे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक भी जान झोन्नरहे हैं। उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। लेकिन, धाकड़ बल्लेबाज़ आंद्रे रसेल का बल्ला ज़ोर से बोल नहीं पा रहा है।  उनको चोट भी लगी है। अगर उनकी इंजरी ठीक नहीं हुई तब टॉम बेंटन को मौका मिल सकता है। जानिए भी हो सकता है कि बैटिंग के साथ थोड़ा समझौता करके तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन को भी आज के मैच में उतारा जाए। 

सुनील नरेन के संदिग्ध गेंदबाजी की एक्शन की रिपोर्ट पिछले मैच में की गई थी ऐसे में क्या उनको बॉलिंग एक्शन में सुधार के लिए समय दिया जाएगा? अगर ऐसा होता है तो, क्रिस ग्रीन को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आज के मैच में उतार सकती है

आज की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB)

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (सी), एबी डिविलियर्स (डब्ल्यूके), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 

शुबमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (c & wk), आंद्रे रसेल या टॉम बैंटन, सुनील नरेन या क्रिस ग्रीन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, पी कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।