ipl-2020-kxip-responds-to-salman-khans-6-year-old-tweet-after-thrilling-victory-over-mi

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) की भिड़ंत में लगातार शानदार रोमांचक दौर देखें जा रहे हैं।

-विनय कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) की भिड़ंत में लगातार शानदार रोमांचक दौर देखें जा रहे हैं। रविवार 19 अक्टूबर 2020 की शाम किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच ऐतिहासिक रोमांचक मैच देखने को मिला। इस भिड़ंत में दो बार ‘सुपर ओवर’ (Super Over) हुआ। जिसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सांस थमा देने वाले मुकाबले में जबरदस्त जीत दर्ज की। इस मुकाबले के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल (IPL 2020) में अपनी जबरदस्त वापसी की है। सोशल मीडिया पर इस मैच में खेले गए दो सुपर ओवर (Super Over) को लेकर खूब चर्चा हो रही है। लेकिन, इन सबके बीच एक दिलचस्प खबर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है, जिसमें इलेवन पंजाब (KXIP) की तरफ से बॉलीवुड के सुपस्टार सलमान खान के एक ट्वीट का जवाब दिया गया है।

बात थोड़ी पुरानी है, पर दिल को टीस देने वाली थी। सलमान खान का तीखा व्यंग्य था। सलमान खान ने आज से 6 साल पहले एक ट्वीट किया था। उन्होंने ने ट्वीट करके पूछा था कि “प्रीति जिंटा की टीम जीत गई क्या?” इस ट्वीट का जवाब किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से कल के मैच में जीत के बाद दिया गया है। सलमान खान के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्विटर पर किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से जवाब में लिखा गया है, “हां।”

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ़ से सलमान खान के सवाल का जवाब देने के बाद लोगों ने खूब मजेदार रिप्लाई भी किए। एक यूजर ने लिखा, “आखिरकार जवाब मिल गया।” एक यूजर ने लिखा,  “एडमिन ने इसकी योजना बहुत पहले बनाई होगी, आखिरकार आज ये दिन आ ही गया।”

इस ऐतहासिक मैच में किंग्स इलेवन की (KXIP) जीत में अहम भूमिका निभाले वाले मोहम्मद शमी के बारे टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल ने कहा कि, ‘मेरे लिए शमी मैन ऑफ द मैच हैं। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के सामने 6 रन को बचा पाना एक ओवर में बहुत ही मुश्किल था, लेकिन शमी जबरदस्त थे, उन्होंने बेहतरीन काम किया। मैंने नेट में उनका सामना किया है, और मुझे पता था कि वह ये यॉर्कर्स डाल सकते हैं। आज वो मैदान में आए और उन्होंने हमारे लिए ये करके दिखाया।”

इस शानदार और बेहद रोमांचक मैच के पहले सुपर ओवर (Super Over) में लगातार एक के बाद यॉर्कर गेंदों को लेकर मोहम्मद शमी ने कहा कि, यह काफी मुश्किल था, जब आपको 15-117 रन बचाने को मिलते हैं सुपर ओवर में तो उस समय भी यह काफी मुश्किल होता है। लेकिन आप का खुद पर भरोसा होता है कि आप ये कर सकते हैं। लेकिन जब गलती की इतनी कम गुंजाइश होती है तो आप उस बात पर ध्यान देते हैं कि आप सबसे अच्छा क्या कर सकते है। मैं खुद पर बहुत भरोसा करता हूं। आखिरी गेंद मेरे लिए जबरदस्त थी, अगली गेंद और भी अच्छी होगी, मैंने यही बात छह बार दोहरायी।”