ipl 2020 manish-pandey-happy-contribute-srh-middle-order

मनीष पांडे (Manish Pandey) आईपीएल में सबसे पहला शतक लगाने वाले भारतीय हैं।

दुबई. अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey)ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ शीर्ष क्रम की नाकामी के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad’s) के मध्यक्रम के लिये अपनी क्षमता दिखाने का यह उपयुक्त समय था और उन्हें खुशी है कि वह एक अच्छी पारी खेलने में सफल रहे जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था। सनराइजर्स को शीर्ष क्रम में कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ से अच्छी शुरुआत मिल रही थी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उसके मध्यक्रम को असली परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ा था।

रॉयल्स के खिलाफ हालांकि वार्नर और बेयरस्टॉ दोनों जल्दी आउट हो गये जिसके मनीष पांडे (Manish Pandey)(नाबाद 83) ने विजय शंकर (नाबाद 52) के साथ मिलकर 140 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिलायी। अपनी शानदार पारी के लिये मैन आफ द मैच बने मनीष पांडे (Manish Pandey)ने कहा, ‘‘हमारी टीम के मध्यक्रम को लेकर काफी बातें की जा रही थी। यह हमारे लिये अच्छा प्रदर्शन करने का सबसे उपयुक्त समय था। मैंने (टीम मेंटर वीवीएस) लक्ष्मण सर और कोच से बात की। मैं बहुत नहीं सोचना चाहता था और सही तरह से अपने शॉट खेलना चाहता था। ”

मनीष पांडे (Manish Pandey)आईपीएल में सबसे पहला शतक लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने वर्तमान टूर्नामेंट में दो अर्धशतक बनाये लेकिन चार अवसरों पर दोहरे अंक में पहुंचने में भी नाकाम रहे। इस अनुभवी बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें पिछले कुछ समय से एक अच्छी पारी का इंतजार था। उन्होंने कहा, ‘‘हमने शुरू में ही दो अच्छे बल्लेबाज गंवा दिये थे। लेकिन किसी ने कहा कि यह हमारे पास टीम को मैच जितवाने का मौका है। मुझे लंबे समय से इसका इंतजार था। जोफ्रा (आर्चर) अगर तीसरा ओवर करता तो हम उसे संभलकर खेलते। हमने दो लेग स्पिनरों और भारतीय तेज गेंदबाजों को निशाना बनाने की रणनीति बनायी थी। ”

सनराइजर्स के कप्तान वार्नर ने इसे शानदार प्रदर्शन करार दिया तथा मनीष पांडे (Manish Pandey)और शंकर की जमकर तारीफ की। वार्नर ने कहा, ‘‘यह जबर्दस्त प्रदर्शन था। हम इसी तरह का मैच चाहते थे। यह एक संपूर्ण प्रदर्शन था। यह देखकर अच्छा लगा कि इन दोनों (मनीष पांडे (Manish Pandey)और शंकर) को अपनी कड़ी मेहनत का इनाम मिला। हमने पूर्व में शुरू में विकेट नहीं गंवाये थे और इसलिए उन्हें मौका नहीं मिला था। ” वार्नर ने जैसन होल्डर की भी प्रशंसा की जिन्होंने अपने पहले मैच में ही 33 रन देकर तीन विकेट लिये।

उन्होंने कहा, ‘‘जैसन के आने से टीम को अतिरिक्त मजबूती मिली है। उसका कद, उसका अनुभव। वह आज बल्लेबाजी नहीं कर पाया लेकिन वह आलराउंड खिलाड़ी है।” राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर से मिली अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पायी।

आर्चर ने वार्नर और बेयरस्टॉ को जल्दी पवेलियन भेज दिया था। स्मिथ ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की थी। जोफ्रा ने शुरू में ही दो महत्वपूर्ण विकेट ले लिये थे लेकिन हम उन पर दबाव नहीं बना पाये। विकेट बेहतर होता गया। ओस ने भी कुछ भूमिका निभायी। ” (एजेंसी)