ipl-2020-rabada-missed-wicket-for-the-first-time-after-26-innings-the-record-is-very-impressive

आईपीएल (IPL T20, 2020) के इस ताज़ा सीज़न यानी आईपीएल T20, 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की शुरुआत शानदार हुई थी।

-विनय कुमार

आईपीएल (IPL T20, 2020) के इस ताज़ा सीज़न यानी आईपीएल T20, 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की शुरुआत शानदार हुई थी। इस धाकड़ टीम ने शुरुआत के 6 मैच में से 5 मैच जीते। लेकिन, पिछले तीन मैचों में लगातार दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हार का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार, 27 अक्टूबर को हुई भिड़ंत में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सामने 220 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 131 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

इस भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के गेंदबाजों को सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के तूफानी बल्लेबाजों ने ज़बरदस्त पीटा।  दिल्ली कैपिटल्स के घातक  स्टार गेंदबाज कैगिसो रबाडा को भी सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने जमकर धोया। सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाजों ने कैगिसो रबाडा के 4 ओवर में 54 रन पीट डाले। यही नहीं रबाडा के लिए यह मैच कई मायनों में निराशाजनक रहा। आगरा हम उनकी पिछली 26 इनिंग की बात करें तो ऐसा पहली बार हुआ है जब कैगिसो रबाडा को किसी मैच में एक भी विकेट नहीं मिल पाया।

सीज़न-13 यानी, IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न में कसिगो रबाडा सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अभी तक खेले गए मैचों में उनके नाम 23 विकेट हैं। लेकिन, मंगलवार, 27 अक्टूबर के मैच में उनके हाथ एक भी विकेट नहीं लगा। पिछले 4 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब आईपीएल (IPL T20)  के किसी एक मैच में कसिगो रबाडा एक भी विकेट नहीं ले पाए।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाजों ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा सबकी खूब धुलाई की। केवल 2 विकेट के नुकसान पर सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने 20 ओवर में 219 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (DC) 131 रन पर ही ढुस्स हो गई। इससे पहले 2 मई 2017 को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ कसिगो रबाडा को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था। उस मैच में भी रबाडा ने 4 ओवर में 59 रन दिए थे। गौरतलब है कि, अबकी सीज़न रबाडा 12 मैच में 23 विकेट हासिल कर चुके हैं और फिलहाल ‘पर्पल कैप’ उन्हीं के नाम है। अभी तक आईपीएल (IPL T20) में खेले गए 30 मैचों में रबाडा के नाम 54 विकेट हैं। उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट हासिल करने का रहा है।