ipl-2020-sachin-tendulkar-lashes-out-at-kxip-for-not-including-gayle-so-far-after-the-universe-boss-scores-a-massive-half-century

आईपीएल-T20, 2020 की आधी यात्रा पूरी हो चुकी है।

-विनय कुमार

आईपीएल-T20, 2020 की आधी यात्रा पूरी हो चुकी है। 8 मैंचों में सिर्फ 2 मैच जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। किंग इलेवन पंजाब ने अपनी 8वीं  भिड़ंत में ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल को टीम में मौका दिया और उन्होंने टीम के इस फैसले को सही साबित करते हुए शानदार विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली। इस आतिशी पारी में क्रिस गेल ने 5 छक्के लगाए और बता दिया कि उन्हें क्यों ‘यूनिवर्स बॉस’ कहा जाता है।

लेकिन, किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 7 मैचों में से 6  भिड़ंत हारने के बाद 8वीं भिड़ंत में गेल को ‘प्लेइंग इलेवन’ में शामिल किया, इस बात पर टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी ‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर ने सवाल खड़ा किया है। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम को बधाई दी और क्रिस गेल को अब तक टीम से बाहर रखने के फैसले पर सवाल खड़ा किया।

सचिन तेंडुलकर ने लिखा, “क्रिस गेल को वापस देखकर अच्छा लग रहा है, वापसी करते हुए गेल ने शानदार 53 रन बनाए। लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि इतने लंबे समय तक गेल को क्या सोचकर टीम से बाहर रखा गया।” किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को बधाई देते हुए सचिन ने लिखा, “आखिरी ओवर में क्रिस मोरिस के 24 रनों की पारी के बावजूद RCB के लिए 171 रन स्कोर बोर्ड पर पर्याप्त नहीं थे। उनका स्कोर 20-25 रन कम रह गया। केएल राहुल और गेल ने इस रन चेज को आसान बना दिया।”

गौरतलब है कि, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने क्रिकेट की दुनिया के ‘एंग्री यंग मैन’ टीम इंडिया (TEAM INDIA) के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान ‘रन मशीन’ विराट कोहली की टीम को इस मुकाबले में 8 विकेट से मात दे दी। इस बड़े ही रोमांचक और धड़कन को तेज़ और रोक देने वाली भिड़ंत में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के.एल. राहुल ने 61 रनों की नाबाद पारी खेली, और मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 25 गेंदों पर 45 रन थोक डाले और टीम की जीत की नींव रख दी।

मयंक अग्रवाल के बाद ज़िम्मेदारी संभालने मैदान पर उतरे क्रिस गेल ने 45 गेदों पर शानदार 53 रनों की  विस्फोटक पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 1 चौका लगाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हारने और इस एक नई जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल के इस ताज़ा सीज़न में ट्रॉफी हासिल करने के मुक़ाबले में एक नया जीवन मिल गया है।

ऐसे में सचिन तेंडुलकर का बयान और उनका सवाल टीम को साफ़ इशारा करता है कि क्रिस गेल को स्थाई तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब अपने  ‘प्लेइंग इलेवन’ में शामिल रखे।