धोनी की वापसी को लेकर सहवाग का बड़ा बयान

-विनय कुमार

टी20 लीग आईपीएल (IPL) को लेकर सभी टीम अपनी कमर कस चुके हैं और खिताबी रेस में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं.  यूएई (UAE) में होने वाली इस लीग का पहला मैच मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  के बीच हो रहा है. कोरोना महामारी के बीच खेली जा रही इस आईपीएल (IPL) लीग में करीब 5 महीने बाद मैदान पर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है. और, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर से संन्यास की घोषणा कर अलविदा कहने वाले माही उर्फ़ महेंद्र सिंह धोनी के  फैन्स करीब 13 महीने बाद मैदान पर अपने प्रिय खिलाड़ी को हेलीकाप्टर शॉट लगाते देखेंगे. माही की इसी वापसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है, जो बड़ा मायने भी रखता है.

धोनी की वापसी कई मामलों में अहम् होगी:

वीरेंदर सहवाग (VIRENDRA सेहवाग) का मानना है कि धोनी (DHONI) की वापसी यूएई (UAE) में आयोजित होने वाला आईपीएल का सीजन-13 कई मायनों में खास होगा. विशेषकर, करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों के दिलों में राज करने वाले महेंद्र सिंह की वापसी को लेकर यह काफी ख़ास मौका है. 

ध्यान देने वाली बात ये भी है की, धोनी ने अपने करियर का आखिरी मैच पिछले साल वर्ल्डकप न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ सेमीफाइनल में खेला था. जिसके बाद वह मैदान पर किसी भी मैच में नज़र नहीं आए. और एक साल के इंतजार के बाद 15 अगस्त 2020 को शाम 7 बजकर 29 मिनट पर उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया.

माही की वापसी का बेसब्री से इंतजार:

फ्लिपकार्ट वीडियो के शो ‘पावर प्ले विद चैम्पियंस’ में वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) ने कहा- “मुझे लगता है कि यूएई (UAE) में खेले जाने वाला इस साल का आईपीएल (IPL) खिलाड़ियों और दर्शकों के नज़रिए से काफी स्पेशल होने वाला है. मैदान पर धोनी को एक बार फिर से बल्लेबाज़ी करते देखना बिल्कुल ही दिल खुश करने वाला अनुभव होगा.”

वीरेंद्र सहवाग ने लॉकडाउन का खूब लाभ उठाया:

लॉकडाउन सेहवाग ने कई पुराने मैच देखे. 15 अगस्त 2020 को एम.एस.धोनी (DHONI)और सुरेश रैना (SURESH RAINA) ने संन्यास का एलान करते हुए क्रिकेटप्रेमियों और अपने फैन्स को चौंका दिया था, क्योंकि सभी को उम्मीद थी कि माही आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी करने का प्रयास करेंगे. वहीं लॉकडाउन के चलते क्रिकेट में लंबे समय से चल रहे ब्रेक को लेकर सहवाग ने कहा कि, “सभी लोगों की तरह मैंने भी लॉकडाउन में क्रिकेट की वापसी का लंबा इंतजार किया. 

इस दौरान काफी पुराने मैच देखे जिसमें मेरी पारियां भी शामिल थीं. क्रिकेट हम भारतीय लोगों के डीएनए (DNA)में शामिल हो चुका है.

ज़ाहिर है, वीरेंद्र सहवाग भी माही को पिच पर एक बार फिर उसी जोशीले अंदाज़ में चौके और छक्के लगाते देखना चाहते हैं. ऐसा हो भी क्यों न, सहवाग खुद पिच के सम्राट रह चुके हैं. उनके ताकतवर छक्के और चौकों की बरसात की छवि उन्हें माही की बल्लेबाज़ी में नज़र जो आती होगी. यही नहीं, चीते की फुर्ती के साथ स्टंप करने वाले धोनी का मुक़ाबला भला कौन करेगा.