ipl-2020-virat-kohli handing-new-ball-to-me-boosted-confidence-says-siraj-on-magical-performance

सिराज (Mohammed Siraj) ने बिना कोई रन दिए अपने तीनों विकेट हासिल कर लिए थे और इस दौरान वह आईपीएल इतिहास में एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने।

Loading

अबु धाबी. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के शीर्ष क्रम को अपने ‘जादुई प्रदर्शन’ से ध्वस्त करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore ) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा कि यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान नई गेंद उन्हें सौंपने के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के हैरानी भरे फैसले से उनका मनोबल बढ़ा। सिराज (Mohammed Siraj) ने बिना कोई रन दिए अपने तीनों विकेट हासिल कर लिए थे और इस दौरान वह आईपीएल इतिहास में एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने।

आरसीबी ने नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 84 रन के मामूली स्कोर पर रोका और फिर 13.3 ओवर में लक्ष्य हासिल हासिल कर लिया। क्रिस मौरिस के पहले ओवर में स्विंग हासिल करने पर कप्तान कोहली ने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के साथ चर्चा के बाद सिराज (Mohammed Siraj) को दूसरा ओवर फेंकने को कहा। मैच में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज (Mohammed Siraj) ने टीम की आठ विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘हमने योजना नहीं बनाई थी कि मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूंगा लेकिन जब हम मैदान पर उतरे तो विराट ने कहा कि मियां तैयार हो जाओ, आपको गेंदबाजी करनी है। इससे मेरा मनोबल बढ़ा।”

उन्होंने कहा, ‘‘मैरिस ने (पहले ओवर में) बल्लेबाजों को छकाया और इसके बाद विराट ने एबी डिविलियर्स से बात की और मुझे गेंद सौंपी।” सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा, ‘‘शुरुआत में विकेट देखने के बाद मैंने नहीं सोचा था कि गेंद इतनी स्विंग करेगी। मैंने अपने मजबूत पक्षों के अनुसार गेंदबाजी की और काफी लुत्फ उठाया।”

दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे सिराज (Mohammed Siraj) ने बाहर की ओर स्विंग होती तीसरी गेंद पर ही राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेजा। सिराज (Mohammed Siraj) ने अंदर आती अगली गेंद पर नितीश राणा को बोल्ड किया जबकि अगले ओवर में उन्होंने आउस्विंगर पर टिम बेंटन को पवेलियन लौटाया। उन्होंने मौजूदा सत्र की अब तक की सबसे किफायती गेंदबाजी की। नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2019 के मैच में सिराज (Mohammed Siraj) काफी महंगे साबित हुए थे।

उन्होंने 2.2 ओवर में 36 रन खर्च किए और इस दौरान दो बीमर भी फेंकी जिससे नाइट राइडर्स ने पांच गेंद शेष रहते ही 206 रन के लक्ष्य को हासिल किया। इसी मैच में सिराज (Mohammed Siraj) ने क्रिस लिन का बेहद आसान कैच भी टपकाया जिसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी। सिराज (Mohammed Siraj) हालांकि बुधवार के प्रदर्शन से जीरो से हीरो बनने में सफल रहे।  (एजेंसी)