ipl 2020 Will RCB fate change with the arrival of Chris Morris and aaron Finch?

कोहली (Virat Kohli) की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर हार गई थी ।

नयी दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने क्रिस मौरिस (Chris Morris ) और आरोन फिंच (Aaron Finch) को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की है लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि यह दांव कितना कारगर साबित हुआ । कोहली (Virat Kohli) की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर हार गई थी ।

आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मौरिस पर दस करोड़ रूपये खर्च किये और प्रबंधन को डैथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी । 2017 में क्रिस गेल के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर रही है लेकिन आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा ।

कोहली अब फिंच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं । ऐसे में पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल उनके साथ पारी की शुरूआत करेंगे । स्टार खिलाड़ियों के नहीं चलने पर गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं पर जिम्मेदारी रहेगी । निचले क्रम पर मौरिस के साथ मोईन अली भी हैं ।

गेंदबाजी में अली और लेग स्पिनर एडम जाम्पा में से एक को चुना जायेगा । युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर भी स्पिनरों में शामिल है । तेज गेंदबाजों में मौरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं । कोचिंग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं । आरसीबी के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाये । आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच खेलना है ।

टीम :
आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव ।(एजेंसी)