ipl 2021 chennai-super-kings-captain-mahendra-singh-dhoni-got-out-on-duck-against-delhi-capitals-by-avesh-khan

आईपीएल के इतिहास में यह चौथी बार है जब धोनी (Mahendra Singh Dhoni) बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

    मुंबई.आईपीएल के दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मुकाबला हुआ। यह मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीत लिया। हालाँकि, सीएसके की तरफ से बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने शानदार पारी खेलते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन, सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। 

    सुरेश रैना (Suresh Raina) के आउट होने के बाद जब धोनी (Mahendra Singh Dhoni) बल्लेबाजी करने आए तब वह अटैकिंग क्रिकेट खेलने के मूड में दिख रहे थे। लेकिन, अगली ही बॉल पर धोनी आउट हो गए। इसके साथ धोनी के फैंस की उम्मीदें धराशायी हो गई।

    दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आवेश खान ने अपने ओवर के तीसरे बॉल में धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को बोल्ड करते हुए पवेलियन वापस भेजा। धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जब आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तब उनके चेहरे पर कुछ बड़ा ना कर पाने की कसक साफ नजर आ रही है। 

    मालूम हो कि, आईपीएल के इतिहास में यह चौथी बार है जब धोनी (Mahendra Singh Dhoni) बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस सीजन के पहले मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के शून्य पर आउट होने के बाद फैंस ने ट्विटर पर तरह-तरह के रिएक्शन दिए।इससे पहले धोनी (Mahendra Singh Dhoni) साल 2015 में आईपीएल में बिना खाता खोले आउट हुए थे, तब उनका विकेट हरभजन सिंह ने लिया था।

    सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच की बात करें तो, इस मैच में धोनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत अच्छी रही। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरे। पृथ्वी शॉ ने महज  27 बॉल में हाफ सेंचुरी पूरी की। वहीं, दिल्ली ने 10.1 ओवर में 100 रन पूरे किए। सीएसके के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने 14वें ओवर में पृथ्वी शॉ को आउट किया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 17वें ओवर में शिखर धवन को 85 रनों के स्कोर पर चलता किया। कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में फॉर्म में नज़र आए। उन्होंने 12 बॉल में 15 रनों की नाबाद पारी खेली।