ipl
File Pic

इंदौर के 24 वर्षीय इस गेंदबाज ने धोनी और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी के विकेट लिये ।

    Loading

    मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ आईपीएल (IPL 2021) के पहले मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का कीमती विकेट उनके लिये बरसों से संजोया सपना सच होने जैसा था। इंदौर के 24 वर्षीय इस गेंदबाज ने धोनी और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी के विकेट लिये।

    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शनिवार को उस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया। टीम द्वारा जारी विज्ञप्ति में आवेश ने कहा ,‘‘ तीन साल पहले मुझे माही भाई का विकेट लेने का मौका मिला था लेकिन किसी ने कैच ही छोड़ दिया। अब मेरा सपना पूरा हो गया और मैं बहुत खुश हूं।” उन्होंने कहा ,‘‘ उन्होंने कुछ समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था तो हमने उन पर दबाव बनाने की रणनीति अपनाई और उसी वजह से मैं उनका विकेट ले सका ।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ पहले मैच में अपने प्रदर्शन से मैं काफी खुश हूं और ज्यादा खुशी इस बात की है कि टीम जीत गई । मैने माही भाई और फाफ डु प्लेसी के विकेट लेकर जीत की नींव रखी। टीम प्रबंधन द्वारा दी गई भूमिका निभाकर मैं बहुत खुश हूं।” आवेश ने कहा ,‘‘ ऋषभ ने मेरी हौसलाअफजाई की और मैच का दूसरा ओवर दिया। मैने उसी ओवर में विकेट लिया। एक तेज गेंदबाज को शुरूआती स्पैल में ही विकेट मिलने से लय बनाने में मदद मिलती है। डु प्लेसी अच्छा बल्लेबाज है और वह टिक जाता तो मुश्किल हो सकती थी ।”

    उन्होंने कहा कि अपनी फिटनेस पर उन्होंने काफी काम किया है और पोषक आहार विशेषज्ञ की सेवायें भी ली है। उन्होंने कहा ,‘‘ मैने पांच किलो वजन कम किया। इसके लिये पोषक आहार विशेष की सेवायें ली। मैने 20 . 25 दिन तक अपनी मनपसंद चीजें नहीं खाई जिससे फिटनेस हासिल करने में काफी मदद मिली।’