ipl-2021-dc-vs-kkr-captain rishabh-pant-advises-axar-patel-to-dismiss-dinesh-karthik-see-viral-watch video

दिल्ली (DC) बनाम केकेआर (KKR) के मैच में एक ऐसी घटना भी हुई, जिसे देखकर आप हैरान रह जायेंगे।

    मुंबई. आईपीएल के 14 वें सीजन में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मैच खेला गया। यह मैच दिल्ली ने 9 विकेट से जीता। इस मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) शानदार फॉर्म में नज़र आये। उन्होंने 41 गेंद में 82 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। दिल्ली (DC) बनाम केकेआर (KKR) के मैच में एक ऐसी घटना भी हुई, जिसे देखकर आप हैरान रह जायेंगे। 

    इस मैच में केकेआर (KKR) के बल्लेबाज को दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को आउट करने के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने नई तरकीब निकाली। दिनेश कार्तिक को आउट करने के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने गेंदबाज अक्षर पटेल से कुछ ऐसा कहा कि उन्होंने अगली ही गेंद में दिनेश कार्तिक को आउट कर दिया। अब सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है।

    दरअसल, केकेआर 16 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 105 रन बना चुका था। तभी क्रीज पर दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल मौजूद थे। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अक्षर पटेल को 17वां ओवर करने के लिए दिया। दिनेश कार्तिक ने अक्षर की पहली ही गेंद पर स्वीप मारकर चौका जड़ दिया। उसके बाद पीछे से ऋषभ पंत ने कहा – ‘थोड़ा दूर ले जा, यह तो पहले ही स्वीप मारने के लिए बैठे हुए हैं।’ वहीं, अगली गेंद पर अक्षर पटेल ने कार्तिक को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

    मैच की बात करें तो, केकेआर की शुरुआत खराब रही। केकेआर के एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। केकेआर ने छह विकेट पर 154 रन बनाये ।जिसके जवाब में दिल्ली ने बेहद आसानी से यह मैच जीत लिया। पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाये। इस बड़ी जीत के बाद दिल्ली की टीम सात मैचों में दस अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।