ipl-2021-dc-vs-kkr-prithvi-shaw-shivam-mavi-reactions-after-match

दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने तूफानी पारी खेलते हुए केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

    मुंबई. आईपीएल (IPL 2021) में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच दिल्ली ने 7 विकेट से जीत लिया। दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने तूफानी पारी खेलते हुए केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 41 गेंदों पर 82 रन बनाए। पृथ्वी ने पहले ही ओवर से तूफानी बल्लेबाजी करना शुरू किया। उन्होंने केकेआर के तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) के ओवर में लगातार 6 चौके जड़े। शिवम के ओवर में कुल 25 रन पड़े।

    बता दें कि आईपीएल के इतिहास में यह दूसरी बार हुआ है। इससे पहले ये कारनामा साल 2012 में अजिंक्य रहाणे ने किया था। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए रहाणे ने आरसीबी के गेंदबाज एस अरविंद के ओवर में लगातार 6 चौके जड़े थे। गुरुवार को खेले गए मैच में पृथ्वी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। 

    युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इसके बाद 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी इस पारी की वजह से दिल्ली यह मैच 7 विकेट से जीत गया। इस मैच के बाद पृथ्वी शॉ और शिवम मावी आपस में बात करते दिखे। इस दौरान शिवम ने पृथ्वी का मजाक में गला भी दबाया। शॉ और शिवम मावी का यह  वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

    बता दें कि पृथ्वी शॉ और शिवम मावी काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों इंडिया अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में शिवम मावी पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारत ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। 

    यह मैच जीतने के बाद दिल्ली अब 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है। पहले नंबर पर सीएसके है। उसने 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है।