ipl-2021-delhi capitals ricky-ponting-openly-speaking-about-the-captaincy-of-rishabh-pant-said-he-will-not-need-support

नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण पंत को आगामी आईपीएल के लिये दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है।

    Loading

    मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में टीम की अगुवाई करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी का लुत्फ उठाएंगे।नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण पंत को आगामी आईपीएल के लिये दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है।

    पोंटिंग (Ricky Ponting) ने फ्रेंचाइजी की मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का पूरा लुत्फ उठाएगा। वह उस तरह का इंसान है जो जिम्मेदारी पसंद करता है, जिसे नेतृत्व करना पसंद है, इसलिए मैं यह देखने के लिए वास्तव में उत्सुक हूं कि वह जिम्मेदारी कैसे संभालता है। ’’

    उन्होंने कहा, ‘‘हम उसकी मदद करेंगे लेकिन ईमानदारी से कहूँ तो मुझे नहीं लगता कि उसे बहुत अधिक मदद की जरूरत पड़ेगी। ’’इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि नव नियुक्त कप्तान की सहायता करना कोचिंग स्टाफ और सीनियर खिलाड़ियों के काम का हिस्सा होगा।

    उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर हम पहले मैच से पूर्व ऋषभ से उसकी कप्तानी के बारे में बात कर सकते हैं तो फिर हमें टूर्नामेंट शुरू होने पर इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। टूर्नामेंट शुरू होने पर आप कप्तान के ऊपर सुझावों का बोझ नहीं बनाना चाहोगे। ’’