ipl 2021 In Jofra Archer’s absence, Chris Morris ready for added responsibility of leading Rajasthan Royal pace attack

आर्चर की अनुपस्थिति में टीम में शामिल हुए नये खिलाड़ी मौरिस तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने को तैयार हैं।

    मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की नीलामी में बिके सबसे मंहगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस (Chris Morris) ने कहा कि आगामी सत्र में चोटिल जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की अनुपस्थिति में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करना एक अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी लेकिन इससे टीम में उनकी भूमिका में कोई बदलाव नहीं होगा।

    तेज गेंदबाज आर्चर (Jofra Archer) हाल में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान कोहनी में चोट के कारण आईपीएल (IPL 2021) के पहले हाफ में नहीं खेल पायेंगे जो राजस्थान रॉयल्स के अभियान के लिये करारा झटका होगा। आर्चर की अनुपस्थिति में टीम में शामिल हुए नये खिलाड़ी मौरिस तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने को तैयार हैं।

    उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं आईपीएल में जिस भी टीम के लिये खेला हूं, मेरी भूमिका नयी गेंद और डेथ ओवर में गेंदबाजी करने की रही है। इसमें कोई बदलाव नहीं होता। टीम में हमेशा तेज गेंदबाज मिले हैं और मैं इसमें सहायक की भूमिका निभाता हूं। ”

    मौरिस (Chris Morris) ने कहा, ‘‘अगर मैं गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करूंगा तो यह नयी भूमिका नहीं होगी और अगर मैं इसमें सहायक की भूमिका निभाता हूं तो भी यह मेरे लिये नयी नहीं होगी। लेकिन जब आप आक्रमण की अगुआई करते हो तो इसमें थोड़ी जिम्मेदारी होती है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि यह मेरे लिये कुछ अलग चीज नहीं होगी। ”

    राजस्थान रॉयल्स ने पिछले महीने इस दक्षिण अफ्रीकी आल राउंडर को 16.25 करोड़ रूपये की राशि में खरीदा था जिससे वह आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले खिलाड़ी बन गये थे।

    जब महंगे खिलाड़ी के ‘टैग’ से होने वाले दबाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह सामान्य ही है कि जब इस तरह का कुछ होता है तो थोड़ा दबाव तो होता है। अगर मैं कहूं कि दबाव नहीं है तो यह झूठ होगा लेकिन मैं बीते समय में भी भाग्यशाली रहा हूं कि मैं काफी बड़ी राशि में ही बिकता रहा हूं। ” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अंत में आपको प्रदर्शन करना होता है, भले ही आप कितनी भी राशि में खरीदे गये हो। ”