ipl-2021-kolkata knight riders-shubman-gill-impresses-with-35-ball-76-in-practice-match

शुभमन गिल ने प्रैक्टिस मैच में 35 बॉल पर 76 रन बनाए।

    मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने वाली है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें जमकर पसीना बहा रहे हैं। आईपीएल शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए नज़र आये।

    शुभमन गिल (Shubman Gill) ने प्रैक्टिस मैच में 35 बॉल पर 76 रन बनाए।हाल ही में केकेआर का प्रैक्टिस मैच टीम पर्पल और टीम गोल्ड के बीच खेला गया। शुभमन गिल ने 76 रन बनाए है। जिनमें 3 छक्के और 11 चौके शामिल है।

    गिल की तूफानी पारी की बदौलत टीम गोल्ड ने 10 विकेट से मैच जीत गई। टीम पर्पल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 87 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम गोल्ड ने आसानी से मैच जीत लिया। आईपीएल के पहले गिल के बल्लेबाजी को देखकर केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन काफी खुश नज़र आए।

    हाल ही में शुभमन गिल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, स्ट्राइक-रेट एक तरह से ‘ओवररेटिड’ चीज है। गिल का मानना है कि बल्लेबाज की सबसे मजबूत चीज वही है जब बल्लेबाज किसी भी मुश्किल परिस्थितियों में खुद को ढालना सीख  जाता है। 

    गिल ने आगे कहा कि,  अगर टीम बल्लेबाज से 200 के स्ट्राइक रेट से खेलने की उम्मीद करती है। तो आपको ऐसा करने योग्य बनना चाहिए।  तो आपको ऐसा करने योग्य होना चाहिए। अगर टीम आपसे 100 के स्ट्राइक रेट से खेलने की मांग करती है तो आपको ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। यह सिर्फ मैच की परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की बात है।

    केकेआर टीम : 

    इयोन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, पैट कमिंस, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, टिम सीफर्ट, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर।