Road-Safety-World-Series-Kevin-Pietersen-to-lead-England-Legends

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने IPL 2021 के ताज़ा सीजन को स्थगित करने के निर्णय का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना महामारी के संक्रमण के मद्देनजर सही फैसला लिया है। कोरोना महामारी की दूसरी खतरनाक लहर ने भारत को अपनी चपेट में ले लिया है।

    संक्रमितों को संख्या बेतहाशा बढ़ रही है। सैकड़ों की संख्या में रोज इसके कारण जान गंवा रहे हैं। आईपीएल के ताज़ा टूर्नामेंट के दौरान कमेंट्री पैनल में शामिल केविन पीटरसन ने अफसोस जाहिर करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने भारत के नागरिकों को इस कठिन दौर का हिम्मत और साहस से सामना करने की कामना की।

    IPL 2021 स्थगित करने के निर्णय के बाद केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्विटर पर लिखा, “मेरे लिए यह दिल तोड़ते वाली बात है, कि जिस देश से मैं बहुत प्यार करता हूं, वह इस समय बुरे दाैर से गुजर रहा है। इस मुसीबत से आप सभी जरूर निजात पाएंगे और मजबूती से वापसी करेंगे। प्यार कभी भी व्यर्थ नहीं जाएगा।”

    गौरतलब है कि कल, यानी बीते सोमवार 3 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bengaluru RCB) के बीच मैच होने वाला था, लेकिन KKR के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty) और संदीप वॉरियर  (Sandeep Warrior) कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए। और मैच स्थगित करना पड़ा था।

    उसक बाद कोरोना की चपेट में दूसरे टीम के कुछ और खिलाड़ी आए, जिनमें रिद्धिमान साहा (Vriddhiman Saha) और अमित मिश्रा (Amit Mishra spinner) के नाम भी शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खेमे में भी कोरोना ने एंट्री ले ली। टीम के बोलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी COVID positive पाए गए। कल यानी बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स मैदान में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ उतरने वाली थी। पहले तो उनका भी मुकाबला स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद BCCI और IPL की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में IPL 2021 को ही स्थगित करने का फैसला लिया गया। 

    भयानक विकराल रूप धारण करते कोरोना महामारी के खतरों के मद्देनजर BCCI आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और अन्य सभी सहयोगियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहता है। CSK ने बुधवार, 5 मई को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच खेलने से पहले ही इंकार कर चुका था। इसलिए समूचे टूर्नामेंट (IPL 2021) को स्थगित करने का यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और उनकी देखभाल को ध्यान में रखते हुए लिया गया।

    BCCI ने अपने ऑफिशल बयान में कहा, “ये कठिन समय है, खासकर भारत में। और जब हमने कुछ सकारात्मकता लाने की कोशिश की है,  हालांकि, यह आवश्यक है कि टूर्नामेंट (IPL 2021) अब सस्पेंड हो जाए। और सभी सदस्य सुरक्षित अपने परिवार और रिश्तेदारों के पास वापस चले जाए।