ipl-2021-quinton-dickock-gives-a-befitting-reply-to-australias-players-says-bio-bubble-safe

डिकॉक (Quinton Dickock) ने कहा कि चेन्नई की पिच पर जूझने के बाद कोटला के मैदान पर बल्लेबाजी करना काफी आसान था।

    Loading

    नयी दिल्ली. मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने (Quinton Dickock) गुरुवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में बेहद सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

    दो दिन पहले आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल को सबसे असुरक्षित माहौल में से एक करार दिया था। जंपा स्वेदश लौट चुके हैं।

    डिकॉक (Quinton Dickock) ने यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट की जीत में नाबाद अर्धशतक जड़ने के बाद कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो हम अपने डॉक्टरों पर भरोसा करते हैं इसलिए हम अपने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में काफी सुरक्षित हैं। हम काफी सुरक्षित महसूस कर रहे हैं और चीजें काफी आसान हैं। ’’

    उन्होंने कहा, ‘‘हम फिर भी अहतियात बरतते हैं और मैं सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। मुझे अन्य खिलाड़ियों के बारे में नहीं पता। मैं अपने बारे में बात कर रहा हूं। मैच खेलना और अभ्यास आदि करना काफी आसान है।’’

    राजस्थान ने चार विकेट पर 171 रन बनाए जिसके जवाब में मुंबई की टीम ने डिकॉक की नाबाद 70 रन की पारी की बदौलत 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

    डिकॉक (Quinton Dickock) ने कहा कि चेन्नई की पिच पर जूझने के बाद कोटला के मैदान पर बल्लेबाजी करना काफी आसान था।उन्होंने कहा, ‘‘बेशक यहां बल्लेबाजी करना काफी आसान था। जीत दर्ज करके हम खुश हैं। रन बनाकर अच्छा लग रहा है विशेषकर टीम की जीत में।’’

    राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने 20 से 25 रन कम बनाए।कई चोटी के खिलाड़ियों को विभिन्न कारणों से गंवाने के बावजूद सैमसन ने कहा कि उनकी टीम की नजरें अब भी मैच जीतने पर टिकी है।

    उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने खिलाड़ियों पर भरोसा कर रहे हैं और अपनी टीम पर भी। हमें पता है कि मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, स्टार खिलाड़ी हमारे साथ नहीं हैं, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियाम लिविंगस्टोन लेकिन साथ ही मुझे अपनी टीम पर गर्व है कि माहौल सकारात्मक है, हमारी नजरें अब भी आगामी मैचों में जीत पर टिकी हैं। ’’सैमसन ने साथ ही कहा कि टीम के खिलाड़ियों में देश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की है।