ipl-2021-rcb-vs-kkr-andre-russell-didnt-give-strike-to-harbhajan-singh
File Photo

केकेआर (KKR) की तीन मैचों में यह दूसरी हार है।

    Loading

    मुंबई. आईपीएल का 14 (IPL 2021) वां सीजन विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Chellengers Bangalore) अच्छा रहा है। विराट की सेना ने अपने तीनों मैच जीत लिए हैं। इसके साथ आरसीबी छह अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। रविवार को खेले गए मैच में आरसीबी ने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 38 रनों से हराया।

    पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी (RCB) की टीम की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 204 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इसके जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गवांकर 166 रन बना सकी। 

    केकेआर (KKR) की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। आरसीबी की तरफ से खेले गए इस मैच में केकेआर के सभी बड़े बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके।  केकेआर को आंद्रे रसेल (Andre Russell) से काफी उम्मीद थी। लेकिन, वह भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी। केकेआर को आरसीबी के खिलाफ आखिरी 12 बॉल में 44 रन की जरूरत थी। 19वें ओवर में विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज को बॉल थमाई। सिराज की बॉल पर रसेल एक भी रन नहीं बना पाए। वहीं, उन्होंने इस दौरान उन्होंने हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को भी खेलने का मौका नहीं दिया। 

    सिराज ने रसेल को ऑफ साइड में यॉर्कर लेंथ पर गेंदबाजी की। पहली बॉल पर रसेल का शॉट थर्ड मैन के पास गया, लेकिन उन्होंने रन नहीं लिया। वहीं, उन्होंने हरभजन सिंह को भी रन लेने से मना कर दिया। सिराज की अगली चार बॉल में रसेल रन नहीं बना पाए। वहीं, हरभजन सिंह नॉन स्ट्राइक पर खड़े रह गए। इस ओवर की आखिरी बॉल पर भी एक रन बना और तब रसेल दौड़ गए।  

    इसके बाद केकेआर की पारी के आखिरी ओवर की पहली बॉल में हर्षल पटेल ने आंद्रे रसेल को आउट कर दिया।रसेल ने 20 बॉल में 31 रन बनाए, जिनमें तीन चौके और दो छक्के शामिल है। इस ओवर में अगली पांच बॉल में चार रन बने। इनमें से दो हरभजन सिंह ने बनाए। 

    बता दें कि, हरभजन सिंह ने कई बार बड़े शॉट्स लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। लेकिन, रसेल ने भज्जी पर भरोसा नहीं किया। वहीं, हरभजन सिंह पहली बार केकेआर की तरफ से खेल रहे हैं। इससे पहले वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे थे।