ipl 2021 rcb-vs-rr-virat-kohli-become-1st-cricketer-to-complete-six-thousand-runs-in-ipl-history
File Photo

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की।

    Loading

    मुंबई. आईपीएल (IPL 2021) में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच आरसीबी ने बिना कोई विकेट गवाएं बड़ी आसानी से जीत लिया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की।

    कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में 51 रन बनाए ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे पहले 6 हजार रन तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच से पहले उनके नाम 5949 रन दर्ज थे। इससे पहले मैच में राजस्थान ने बैंगलोर को 178 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली ने शानदार शुरुआत की।

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने 34 बॉल में हाफ सेंचुरी पूरी की। यह विराट की आईपीएल की 40 वीं हाफ सेंचुरी थी।  इसके बाद 35वीं बॉल पर चौका मारते हुए विराट ने आईपीएल में 6 हजार रन पूरा करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।इसके साथ विराट आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

    दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (5448) हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन (5428) हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (5384) चौथे और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (5368) सबसे अधिक रन बनाने वाली इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

    राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट खोकर 177  रन बनाये। इसके जवाब में आरसीबी की तरफ से पडीक्कल और कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। यह आरसीबी की चौथी जीत थी। आरसीबी इस सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं हारी।