ipl-2021-royal-challengers-bangalore devdutt-padikkal-joins-rcb-after-recovery-from-covid-19

आरसीबी और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच शुक्रवार को यहां होने वाले मुकाबले के साथ आईपीएल के आगामी सत्र की शुरुआत होगी।

    चेन्नई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने बुधवार को कहा कि उसके युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल (Devdutt Padikkal) कोविड-19 (Covid-19) से उबरने के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ गए हैं। आरसीबी और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच शुक्रवार को यहां होने वाले मुकाबले के साथ आईपीएल के आगामी सत्र की शुरुआत होगी।

    फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘‘हमें यह सूचित करते हुए खुशी है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बायें हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सात अप्रैल 2021 को टीम से जुड़ गए।” बयान के अनुसार, ‘‘आरसीबी की मेडिकल टीम देवदत्त की सुरक्षा और बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए लगातार उनके संपर्क में थी।”

    बीस साल के बल्लेबाज पड्डिकल 22 मार्च को हुए परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने घर में पृथकवास में थे। पड्डिकल पिछले सत्र में 15 मैचों में 473 रन के साथ आरसीबी के शीर्ष स्कोरर थे। वह घरेलू क्रिकेट में भी शानदार फॉर्म में रहे। वह आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दूसरे अनकैप्ड (जिसने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो) खिलाड़ी हैं जिसने अपने पदार्पण सत्र में 400 से अधिक रन बनाए।