ipl 2021 Stephen Fleming said, CSK’s fate changed with a change in attitude

वह अंकतालिका में शीर्ष पर है। उसने कल रात सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

    Loading

    नयी दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा कि रवैये में बदलाव के कारण पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में लचर प्रदर्शन करे वाली उनकी टीम का भाग्य बदला। सीएसके की टीम इस साल बेहतरीन फार्म में है और उसने अब तक छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है। वह अंकतालिका में शीर्ष पर है। उसने कल रात सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

    फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा, ‘‘यूएई (पिछला आईपीएल) हमारे लिये काफी कड़ा रहा। हमने काफी मैच गंवाये। कई चीजें हमारे खिलाफ गयी और तब हम कुछ खास नहीं कर पाये।” उन्होंने कहा, ‘‘हम जो कर रहे थे उसके प्रति हमने अपने रवैये में कुछ बदलाव किये और इसके बाद हम सुनिश्चित थे कि इस वर्ष आईपीएल में हम किस शैली की क्रिकेट खेलेंगे। ”

    फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा, ‘‘हमें तेजतर्रार खेल खेलने की जरूरत है। यदि हम चेन्नई में नहीं खेल रहे हैं तो हमें अपने खेल में परिस्थिति के अनुरूप ढालने की आवश्यकता है और हम ऐसा प्रयास कर रहे हैं।” न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि पिछले सत्र में उनकी फ्रेंचाइजी को कुछ सबक मिले। तब टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी थी।

    फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा, ‘‘जब खेल नहीं हो रहा था तब हम ऐसे खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहे थे जो फिट हों और चेन्नई ही नहीं विदेश जैसी परिस्थितियों में भी अपनी भूमिका निभा सकें। रवैया भी बदल गया है।” फ्लेमिंग ने आलराउंडर रविंद्र जडेजा की प्रशंसा की जिन्होंने आस्ट्रेलिया में चोटिल होने के बाद आईपीएल में वापसी की।

    उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास नेतृत्व समूह नहीं है। वह टीम का प्रमुख सदस्य है। वह निसंदेह अपने कौशल के चरम पर पहुंचने के करीब हैं। वह अब भी कड़ी मेहनत कर रहा है। ”