अली खान शामिल हो सकते हैं ‘KKR प्लेइंग इलेवन’ में

– विनय कुमार

ताज़ा सीज़न के पांचवें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला इंडियंस (MUMBAI INDIANS) के साथ है। केकेआर (KKR) का इस सीज़न में यह पहला मैच है। 19 सितंबर को अपना पहला मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस आज अपना दूसरा मैच खेलेगी। हो सकता है आज अली खान को प्लेइंग इलेवन में माैका मिले। यूएसए (USA) के तेज गेंदबाज अली खान को हैरी गर्ने की जगह टीम में लिया गया है।

CPL में अली ख़ान चमके

29 साल के अली खान USA के पहले खिलाड़ी हैं जो IPL का हिस्सा बने हैं। हाल ही खत्म हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) के लिए अली का प्रदर्शन बेहतर नज़र आया था। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स सीजन-2020 में फाइनल में जीत हासिल कर चाैथी बार खिताब जीता, जिसमें अली खान ने 8 मैचों में 7.43 के औसत से 8 विकेट हासिल किए।

जहां तक ​​अली के T20 के रिकॉर्ड की बात है, उन्होंने इस फॉर्मेट में 36 मैचों में 18.8 के स्ट्राइक रेट से 38 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। 8.63 की उनकी इकोनॉमी रेट थोड़ी ऊंची है, लेकिन फिर भी वह ज्यादातर समय सबसे मुश्किल ओवरों की गेंदबाजी करते हैं। 

KKR में विदेशी खिलाड़ियों की भरमार

यूं तो अली के लिए केकेआर (KKR) प्लेइंग इलेवन में शामिल होना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है। इस सीजन में केकेआर (KKR) लाइन-अप में इयोन मॉर्गन, टॉम बैंटन, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, सुनील नारायण और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे विदेशी खिलाड़ियों का दम है।ऐसे में KKR के लिए प्लेइंग XI में चार खिलाड़ियों को चुनना आसान नहीं होगा। पर, अली की किस्मत खुल भी सकती है।