चेन्नई के ऋतुराज का नेगेटिव आया COVID-19 टेस्ट, लौटे प्रैक्टिस सेशन में

– विनय कुमार

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का दूसरा COVID-19 टेस्ट नेगेटिव आया है. टीम के लिए अच्छी खबर है. ऋतुराज टीम में वापस आ गए हैं. सीएसके (CSK) ने २१ सितम्बर सोमवार को अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की खबर दी और बताया कि ऋतुराज ने एक बार फिर प्रैक्टिस शुरू कर दी है. लेकिन अभी ये बात साफ़ नहीं हो पाई है कि वो मंगलवार 23 सितम्बर को शारजाह (Sharjah) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ सुपर किंग्स (CSK) में खेल रहे हैं या नहीं. आईपीएल (IPL)  के मेडिकल प्रोटोकॉल के मुताबिक, खिलाड़ियों को कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने के बाद ही मैच प्रैक्टिस के लिए आने से पहले बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से उपलब्ध मेडिकल टेस्ट से भी गुज़रना होता है.

ऋतुराज गायकवाड़ “सुपर किंग्स टीम के 10-12 सदस्यों” में से एक हैं, जिनके UAE आने पर पॉजिटिव पाया गया था.  उन्हें दो हफ्ते के क्वारंटीन पूरा होने पर प्रैक्टिस के लिए तुरंत मंजूरी नहीं दी गई थी. शनिवार को हुए मैच के लिए हुए सिलेक्शन में भी वो मौजूद नहीं थे. सीज़न-13 T20, 2020 के पहले मैच को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रोमांचक तरीके से जीता. इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MSD) के फैसलों ने क्रिकेट पंडितों को भी चौंका दिया था. जब वो खुद बैटिंग के लिए नहीं उतरकर निचले क्रम के खिलाडियों को भेजा था. उनके इस निर्णय के लिए दुनिया के महान खिलाड़ियों ने धोनी को ‘जीनियस’ कहा.

सुरेश रैना के आईपीएल से अचानक हटने को लेकर  धोनी की ‘येलो आर्मी’ (YELLOW ARMY CSK) को विश्वास है कि ऋतुराज रैना की कमी नहीं खेलने देंगे. ऋतुराज ने बीते 2 सालों में INDIA -A के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 15 पारियों में 843 रन बनाए हैं.