प्रीति जिंटा ने तोड़ा नियम,  प्रतिबंध क्षेत्र में बैठी

– विनय कुमार

IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न छठा मैच गुरुवार 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच खेला गया था। KXIP ने दुबई (UAE) में 97 रनों से मैच जीत लिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 3 विकेट खोकर 206 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, RCB 17 ओवर में 109 रन ही बना सकी।

किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद थीं। खेल देख रही थीं। टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया और मैच जीता उससे बेहद खुश थी। प्रीति जिंटा मैच के दौरान अपनी टीम को प्रोत्साहित कर रही थीं, पर उस जगह बैठी थीं जहां बैठना मना था। उस कुर्सी पर साफ़-साफ़ लिखा था, ‘कृपया यहां मत बैठें।’ इसके बावजूद पूरे मैच के दौरान प्रीति ज़िंटा वहीं बनी रहीं।

ग़ौरतलब है कि, कोरोना महमवारी की वजह से IPL T20, 2020 के सभी मैच खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। BCCI ने यह फैसला खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए लिया है। फिर भी, टीम के कर्मचारियों और खिलाड़ियों के परिवारों को UAE की यात्रा करने की अनुमति है।

बहरहाल, के.एल.राहुल ने इस मुकाबले में राॅयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ तूफानी शतक बनाकर किंग्स इलेवन पंजाब को पहली जीत दिला दी। राहुल ने 69 गेंदों में नाबाद 132 रनों की पारी खेली, जिसमें 14 चाैके व 7 छक्के शामिल थे। राहुल ने अंतिम 9 गेंदों में 42 रन बटोर लिए, जिससे उन्होंने IPL करियर का दूसरा शतक पूरा किया। और अपनी टीम के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। KXIP ने 3 विकेट पर 206 रन बनाया था। जवाब में आरसीबी 109 पर ढेर हो गई और 97 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई।