RR vs KXIP: सैमसन ने लगाई छक्कों की सेंचुरी, ख़ास क्लब में हुए शामिल

– विनय कुमार

IPL T20, 2020 के सीज़न-13 में शारजाह के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब  (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुक़ाबला हुआ. राजस्थान रॉयल्स (RR) ने टॉस जीता और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को पहले बल्लेबाजी दी. किंग्स इलेवन पंजाब ने चौके-छक्कों की बरसात करते हुए पहली पारी में 223 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. 

संजू सैमसन का बड़ा रिकॉर्ड 

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने अपनी पारी में 11 छक्के और 20 चौके मारे. वहीं रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की. राजस्थान की टीम ने इस साल पावरप्ले में बनाये गये सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, किंग्स इलेवन पंजाब ने पहली पारी में 60 रन बनाकर अपने नाम किया. संजू सैमसन ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

छक्कों की सेंचुरी

संजू सैमसन ने अपनी पारी की शुरुआत छक्के के साथ की और पावरप्ले के खत्म होने तक संजू सैमसन ने 12 गेंद में 24 रन बना लिए थे. इस दौरान संजू सैमसन की टीम ने 2 छक्के लगाये और आईपीएल में छक्कों का शतक लगाने का कारनाम किया. पिछले मैच में संजू सैमसन ने सीएसके (CSK) के खिलाफ 7 छक्के लगाए थे और आईपीएल (IPL T20) में 98 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए थे. आज के मैच में संजू सैमसन ने रवि बिश्नोई की गेंद पर अपना 100वां छक्का जड़कर आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा किया. सैमसन आईपीएल (IPL T20) में 100 छक्के लगाने वाले 19वें खिलाड़ी बने. उन्होंने यह आंकड़ा 91 पारियों में हासिल किया.

मयंक का जानदार शतक  

आज के मैच में एक और इतिहास बना. पहली पारी में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के धाकड़ बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने जानदार शतक और टीम के कप्तान के.एल. राहुल ने अर्धशतक ठोका. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिये 184 रनों की साझेदारी की.