यॉर्कर किंग नटराजन के मुरीद क्यों हुए सहवाग और ब्रेट ली

– विनय कुमार

IPL T20, 2020 सीज़न में मंगलवार 29 सितंबर को खेले गये 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम को पहली जीत हासिल हुई। अबुधाबी (UAE) के मैदान में खेले गये इस मैच में SRH ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 15 रन से मैच जीता। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए इस मैच में उसके मुख्य गेंदबाज भुवनेशवर कुमार, राशिद खान के अलावा टीम के युवा तेज गेंदबाज एन. नटराजन ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने डेथ ओवर्स में लगातार यॉर्कर फेंककर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए। 

डेथ ओवर्स ने बनाया ब्रेट ली और सहवाग को दीवाना

आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच से आइपीएल में अपना डेब्यू करने वाले नटराजन ने पहले ही मैच में विराट कोहली का विकेट झटका था। उसके बाद वह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नटराजन ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इस दौरान उन्होंने डेथ ओवर्स में लगातार यॉर्कर डाली। जिसको देखकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली और टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग मानो उनके दीवाने हो गये हैं।

मैच के बाद नटराजन की प्रशंसा करते हुए ब्रेट ली ने लिखा, “डेथ ओवर्स में गेंदबाजी कैसे की जाती है यह आज नटराजन ने कर के दिखाया। ज़बरदस्त नटराजन।”

वीरेंद्र सहवाग ने भी नटराजन की तारीफ करते हुए ट्विटर हैंडल पर लिखा, “नटराजन की ओर से डेथ ओवर्स में फेंकी यॉर्कर को देख के काफी खुश हुआ। राशिद खान ने भी शानदार गेंदबाजी की। लीग में अब हर टीम के पास 2 अंक हैं। ओम तेवतिया नमः।”

गौरतलब है कि, इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरेस्टो (53), डेविड वॉर्नर (45) और केन विलियमसन (41) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था।

162 रन के लक्ष्य का पीछा करते दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी औऱ 15 रन से हार गई। हैदराबाद के लिये राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। नटराजन ने भले इस सीजन में सिर्फ़ 3 विकेट लिए हैं, लेकिन उनका इकनॉमी रेट 7.81ही है।