ipl-this-time-wasnt-ideal-timing-for-anyone-impacted-injuries-were-seeing- Justin langer

आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और आस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है ।

ब्रिसबेन. आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) पसंद है लेकिन उन्होंने पिछले सत्र की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा श्रृंखला में भारत और आस्ट्रेलिया (India Vs Australia Tour) के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है ।

कोरोना महामारी (Covid-19) के कारण आईपीएल (IPL 2020) सितंबर से नवंबर के बीच यूएई (UAE)  में खेला गया।आम तौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है । आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और आस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है ।

लैंगर (Justin Langer) ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है । मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी । खास तौर पर इतनी बड़ी श्रृंखला से पहले तो कतई नहीं ।” भारत के प्रमुख खिलाड़ी मोहम्मद शमी, के एल राहुल और उमेश यादव तो चोटों के कारण श्रृंखला से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का भी जुड़ गया है । आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके ।

लैंगर (Justin Langer) ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ मुझे आईपीएल पसंद है । यह उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था। काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी । दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है । मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जायेगी ।”

यह पूछने पर कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा , उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर काफी असर होगा । लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है । ” चौथा टेस्ट 15 जनवरी से यहां शुरू होगा । (एजेंसी)