Image: BCCI/Twitter
Image: BCCI/Twitter

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India Vs Sri Lanka) के बीच हुए पहले ODI में भारत को शानदार जीत हासिल हुई। यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा। इस मैच में काफी समय बाद ‘कुलचा’ (Kulcha) की जोड़ी देखने मिली, जिसमें कमाल कर दिखाया। वहीं भारत की और से दो खिलाड़ियों ने इस मैच में अपना एक दिवसीय करियर में डेब्यू किया। जिनके नाम ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Surykumar Yadav) है। अब बात करें ईशान किशन कि, तो ये खिलाड़ी का तो ही नहीं है। अच्छे अच्छे धुरंदरों को यह पीछे छोड़ने का दम रखते हैं। मैदान पर आते ही ईशान किशन ने जो पहली बॉल पर छक्का लगाया वह काबिल-ए-तारीफ है। 

    बहुत कम देखने मिलता है, जहां कोई खिलाड़ी अपना डेब्यू मैच खेल रहा है और वह आते ही पहली बॉल पर छक्का लगा दे। ये ही कमाल ईशान किशन ने किया है। मैच के बाद ईशान ने चहल टीवी पर अपने परफॉर्मेंस को लेकर बात की। ईशान ने खुलासा किया कि डेब्यू मैच की पहली गेंद पर ही छक्का  जड़ने की बात उन्होंने ड्रेसिंग रूप में पहले ही कह दी थी। ईशान ने कहा कि उन्हें पता था कि पिच से स्पिनरों को मदद नहीं है। ऐसे में मैं इस मौके का उन्होंने जमकर फायदा उठाया और पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़ दिया।

    ईशान चहल टीवी पर कहते हैं, ‘मैंने छक्का जमाने की बात ड्रेसिंग में पहले ही कही थी।’ ईशान ने अपने पहले वनडे मैच में शानदार अर्धशतक भी जमाया। उन्होंने तूफानी पारी खेल 42 गेंद पर 59 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि भारतीय विकेटकीपर ने अपने डेब्यू वनडे मैच में अपने करियर की पहली गेंद पर ही छक्का जमाकर धमाल मचा दिया। जबकि उन्होंने जब टी-20 इंटरनेशनल में भी डेब्यू किया था तो उन्होंने चौका जमाकर अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था।