it-was-a-step-up-facing-india-bowlers-cameron-green

ग्रीन ने भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में नाबाद 125 रन बनाये ।

सिडनी. आस्ट्रेलियाई हरफनमौला कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने कहा कि पहले अभ्यास मैच में भारतीय (India) गेंदबाजों को खेलना चुनौतीपूर्ण था और दूसरे अभ्यास मैच में गुलाबी गेंद से भारत की पूरी मजबूत टीम से मिलने वाली कठिन चुनौती का उन्हें इंतजार है । ग्रीन ने भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में नाबाद 125 रन बनाये ।

उन्हें 11 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे अभ्यास मैच में भी आस्ट्रेलिया ए टीम में रखा गया है । उन्होंने कहा ,‘‘ आप शील्ड क्रिकेट खेलते हैं तो गेंदबाजी का अनुमान हो जाता है। आस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट आपको बेहतर तैयार कर देता है । यह कठिन प्रतिस्पर्धा है जिसमें विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं लेकिन भारत के खिलाफ मैच उससे भी चुनौतीपूर्ण था ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ यह अधिक चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मैने इन गेंदबाजों को पहले गेंदबाजी करते नहीं दिखा । मुझे क्रीज पर जमने में समय लगा ।” ग्रीन ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव को खेलना सबसे कठिन था । उन्होंने कहा ,‘‘ वह विश्व स्तरीय गेंदबाज है । विकेट से उन्हें मदद नहीं मिल रही थी लेकिन उसने तीन विकेट चटकाये । यह काफी कठिन था ।”

ग्रीन (Cameron Green) ने कहा ,‘‘ मेरे साथ दूसरे छोर पर टिम पेन थे जिससे काफी मदद मिली । उसे खेलना वाकई कठिन था ।” ग्रीन और पेन ने छठे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारी की । ग्रीन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल काम है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह काफी संतुलत टीम है । डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर है लेकिन मेरा दावा उस स्थान के लिये नहीं है । मेरा काम खुद को तैयार रखना है ।” गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले दूसरे अभ्यास मैच के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ मैने पहले गुलाबी गेंद का सामना नहीं किया है । घरेलू क्रिकेट में भी नहीं । अभ्यास सत्र में आज पहली बार इसे खेलना रोचक रहा । मैं उन खिलाड़ियों से सलाह लूंगा जो इसे खेल चुके हैं ।” (एजेंसी)