It will be a great feeling to reach the final, maintain the spirit shreyas Iyer

फाइनल में वह मंगलवार को मुंबई इंडियन्स (MI) से भिड़ेगा जिसने उसे पहले क्वालीफायर में पराजित किया था।

Loading

अबुधाबी. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में पहुंचने को ‘शानदार अहसास’ करार देते हुए कहा कि उनकी टीम को खिताबी मुकाबले में अपना जज्बा बनाये रखने की जरूरत है। दिल्ली ने दूसरे क्वालीफायर में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराया।

फाइनल में वह मंगलवार को मुंबई इंडियन्स (MI) से भिड़ेगा जिसने उसे पहले क्वालीफायर में पराजित किया था। अय्यर (Shreyas Iyer) ने मैच के बाद कहा, ‘‘शानदार। यह अब तक का सबसे अच्छा अहसास है। इस बीच बहुत उतार चढ़ाव रहे। हम एक परिवार की तरह बने रहे। कप्तान के तौर पर बहुत जिम्मेदारी थी और शीर्ष क्रम में आपको एक बल्लेबाज के रूप में निरंतरता बनाये रखनी थी।”

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मुझे मेरे कोच और टीम मालिकों का समर्थन मिला। वास्तव में मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे इतनी अच्छी टीम मिली है। अगले मैच में भी हमें स्वच्छंद होकर खेलना होगा और अपना जज्बा बनाये रखना होगा।” दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 189 रन बनाये और फिर सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 172 रन पर रोक दिया।

अय्यर ने कहा, ‘‘हम अपने स्कोर से खुश थे। हम प्रति ओवर 10 रन के हिसाब से रन बना रहे थे लेकिन राशिद खान घातक हो सकता था और इसलिए हमने उसके ओवर संभलकर खेले। ” मार्कस स्टोइनिस को सलामी बल्लेबाजी के रूप में भेजने के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘पहले विकेट के लिये हमारी अच्छी साझेदारी नहीं रही थी। हमें तेज शुरुआत की दरकार थी और हमें लगा कि अगर स्टोइनिस अधिक गेंदें खेले तो वह हमें बेहतर स्थिति में पहुंचा सकता है। ”

स्टोइनिस ने 38 रन की तूफानी पारी खेलने के अलावा 26 रन देकर तीन विकेट भी लिये और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। स्टोइनिस ने कहा, ‘‘शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिलना शानदार है। शुरू में गेंद थोड़ा स्विंग हो रही थी। हमने पहले स्थिति को भांपा और फिर अपने शॉट खेले। मुझे पता नहीं कि मैं फाइनल में पारी की शुरुआत करूंगा। हम (मुख्य कोच) रिकी (पोंटिंग) से बात करेंगे और फिर देखते हैं कि क्या फैसला करते हैं। ‘ (एजेंसी)