जसप्रीत बुमराह निजी कारणों से टीम से रिलीज, नहीं खेलेंगे सीरीज का चौथा टेस्ट मैच

    Loading

    अहमदाबाद: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को निजी कारणों से गुरूवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय टीम से रिलीज किया गया है। बीसीसीआई (BCCI) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चौथे टेस्ट के लिये बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे। उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिये उपलब्ध नहीं हैं।” बुमराह को सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये पहले ही आराम दिया गया है।

    बुमराह को चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भी आराम दिया गया था, यही नहीं उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला के लिए भी भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। अब आखिरी टेस्ट मैच चार मार्च से अहमदाबाद के ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाना है। यहां भारतीय टीम के लिए जीत या ड्रॉ जरूरी है ऐसा नहीं करने पर वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दावेदारी से बाहर हो जाएगी। 

    बोर्ड ने साफ किया कि आखिरी टेस्ट के लिए बुमराह के बदलाव के तौर पर किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा। भारतीय टीम में पहले से ही आखिरी टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज के तौर पर इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं, जबकि स्पिन डिपार्टमेंट में आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर मौजूद हैं।