Jofra Archer likely to miss upcoming ODI series and IPL due to elbow injury

''आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज का टी20 टूर्नामेंट के शुरू में खेलना संदिग्ध है।

    अहमदाबाद. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने खुलासा किया कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)  की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है और वह भारत के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला और उसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) से बाहर हो सकते हैं। इस 25 वर्षीय के खिलाड़ी की दाहिनी कोहनी में पहले से ही दर्द था जो अब बढ़ गया है और मोर्गन इसको लेकर सुनिश्चित नहीं है कि वह 23 मार्च से पुणे में होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में भाग ले पाएंगे या नहीं।

    मोर्गन ने शनिवार को पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा, ‘‘अभी यह (आर्चर का वनडे में खेलना) सुनिश्चित नहीं है। हमें उनकी स्थिति का आकलन करने के लिये कल तक इंतजार करना होगा। उनकी चोट लगातार बिगड़ती जा रही है और उसका उपचार करना जरूरी है। ”आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज का टी20 टूर्नामेंट के शुरू में खेलना संदिग्ध है।

    मोर्गन ने कहा, ‘‘अमूमन तेज गेंदबाजों को चोट लगती रहती है, निश्चित तौर पर जोफ्रा की स्थिति अच्छी नहीं है और इसलिए मैं कह रहा हूं कि उसे निगरानी की जरूरत है। ” आर्चर कोहनी के दर्द के कारण ही चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे। इसके बाद उन्होंने टी20 श्रृंखला में वापसी की और चौथे मैच में 33 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।