ind vs-eng-jofra-archer-says-he-wont-believe-about-50-percent-fans-entry-in-the-stadium

    पुणे. इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) सोमवार को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी (Surgery) करवाऐंगे। वह पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आगामी सत्र से बाहर हो चुके है। आर्चर ने इंग्लैंड के मौजूदा भारतीय दौरे पर दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है। वह टी20 श्रृंखला के खत्म होने के बाद इंग्लैंड लौट गये। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बॉर्ड से शनिवार को जारी बयान में कहा गया, “इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के मंगलवार को ब्रिटेन लौटने के बाद दायें हाथ का स्कैन और फिर समीक्षा के बाद सर्जरी करवायेंगे।”

    उन्होंने बताया, “दायें हाथ की कोहनी की चोट के लिए उन्हें एक और इंजेक्शन दी गयी है, इस चोट के कारण वह भारत के खिलाफ एकदिवसीय टीम से बाहर हो गये थे।”

    बोर्ड के मुताबिक, “आर्चर के दायें हाथ की सर्जरी सोमवार (29 मार्च) को होगी ताकि वह योजना के मुताबिक विश्राम लेकर इससे उबर सके।” बारबाडोस के इस 25 साल के तेज गेंदबाज ने सभी प्रारूपों को मिला कर 42 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है। भारत दौरे पर जाने से कुछ समय पहले जनवरी में घर मे सफाई के दौरान आर्चर का हाथ कट गया था।

    भारत दौरे पर टेस्ट और टी20 श्रृंखला के दौरान ईसीबी की मेडिकल टीम ने उनकी चोट की निगरानी की जिससे टीम में उनकी मौजूदगी पर कोई फर्क नहीं पड़ी। बाद में हालांकि विशेषज्ञों से राय लेने के लिए वह ब्रिटेन लौट गये। (एजेंसी)