Virat Kohli

    – विनय कुमार

    टीम इंडिया के धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल (IPL T20 TOURNAMENT) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु’ (Royal Challengers Bengaluru RCB) के भी कप्तान हैं। इस साल के ताज़ा ‘IPL 2021’ टूर्नामेंट कोनागर कोरोना महामारी के खतरनाक दूसरी लहर की वजह से स्थगित नहीं किया गया होता, तो इस समय उनकी टीम Play-Off में शायद पहुंच चुकी होती। खबरोंं के मुताबिक IPL के बाकी बचे मैच और फाइनल UAE में कराए जाने की योजना है।

    इस प्लान को लेकर BCCI हो सकता है बहुत जल्द घोषणा भी कर दे। ऐसे में इंग्लैंड के दौरे में जाने से पहले भारतीय क्रिक्रेट टीम के कप्तान विराट कोहली फुटबॉल के मैदान में मन बहला रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया (Instagram) पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो फ्री-किक (Free-kick) पर गोल दागते नजर आ रहे हैं।

    विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने फ्री-किक पर एक शॉट मारा, लेकिन बॉल क्रॉसबार (Cross bar) से टकरा गया और क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले एंग्री यंग मैन कप्तान विराट कोहली गोल दागने में चूक गए। खुद विराट कोहली ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस एक्शन का वीडियो पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा- “एक्सीडेंटल क्रॉसबार चैलेंज (Accidental Crossbar Challenge)।” कप्तान कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) ने इसके साथ में एक स्माइली की इमोजी भी शेयर की। कप्तान कोहली का यह वीडियो कुछ मिनटों में वायरल हो गया।

    इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर कमाने वाले टीम इंडिया के धाकड़ कप्तान विराट कोहली के इस वीडियो को करीब 85 लाख व्यूज़ मिले हैं। वहीं, ट्विटर पर कोहली के 42 मिलियन फॉलोवर हैं। वहां इस वीडियो को भी लाखों व्यूज मिले हैं। विराट कोहली का फुटबॉल प्रेम(Virat Kohli football love) किसी से छुपा नहीं है।

     <

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

    वे ‘इंडियन सुपर लीग’ (ISL Indian Super League) में ‘एफसी गोवा’ (FC GOA) के co-owner हैं। इसके अलावा उन्होंने कई बार अपने इंटरव्यू में कहा है कि वे फुटबॉल की दुनिया के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo) के फैन हैं। रोनाल्डो फिलहाल  क्लब फुटबॉल के लिए इटली के ‘युवेंटस’ (Juventus FC) की टीम से खेलते हैं।

    गौरतलब है कि, कुछ साल पहले कप्तान विराट कोहली फुटबॉल के एक चैरिटी मैच में दिखे थे। ‘ऑल हार्ट्स’ (All Hearts) और ‘ऑल स्टार्स’ (All Stars) के बीच यह मैच हुआ था। विराट ‘ऑल हार्ट्स’ टीम के कप्तान थे। इस टीम में खासकर क्रिकेट खिलाड़ी शामिल थे। और इस मैच में उनका मुकाबला ‘ऑल स्टार्स’ से था, जिसके कप्तान थे बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर। उस मैच में विराट कोहली की टीम ने रणबीर कपूर की टीम को 7-3 से हरा दिया था। और, एक गोल विराट कोहली ने भी दागे थे।