Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टी-20 (India vs England T20) के पहले मैच में भारत (India) को इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेटों से हार का समाना करना पड़ा। जहाँ भारतीय बल्लेबाजों (Indian Batsman) का बल्ला नहीं चल पाया। भारत के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) भी अपने बल्लेबाजी का कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन उनकी शानदार फील्डिंग (Fielding) लोगों का दिल जीत रही है। जी हाँ, राहुल ने मैच के दौरान एक ऐसा कैच (catch) पकड़ा, जिसे देख लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। जिस तरह वह हवा में उड़ कर कात्च पकड़े, जैसे मानों सुपरमैन (Superman) हवा में उड़ रहा हो।  

    उनकी इस कमाल की फील्डिंग की बहुत तारीफ हो रही है। उनकी इस फील्डिंग ने साबित कर दिया की राहुल कितने फिट हैं। दरअसल अक्षर पटेल की गेंद पर जोस बटलर ने लॉग ऑफ पर हवा में जबरदस्त शॉट खेला, जिसे देखकर ऐसा ही लग रहा था कि ये गेंद बाउंड्री पार चली जाएगी, लेकिन जिस तरह केएल राहुल ने हवा में उड़कर गेंद को रोका वह काबिले तारीफ था और उनकी इस फील्डिंग ने सभी उम्मीद की पलट कर रख दी। 

    वीडियो में आप देख सकते हैं, जैसे ही गेंद बाउंड्री पार जाने ही वाली होती है, वैसे ही लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर खड़े केएल राहुल ने हवा में ही छलांग लगाई और गेंद को हवा में ही पकड़कर बाहर फेंक दिया और खुद बाउंड्री लाइन पर गिर गए। जिससे बटलर द्वारा मारे गए शॉट पर केवल 2 रन ही मिल पाए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।