कोहली एंड टीम को इंग्लैंड में लगेगा दूसरा डोज, यूके स्वास्थ्य मंत्रालय करेगा निगरानी

    Loading

    नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के फाइनल और इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को कोरोना वैक्सीन की पहला डोज लग चुका है। वहीं दूसरा दूसरा डोज इंग्लैंड में लगाया जाएगा वह भी यूके स्वास्थ्य मंत्रालय (UK Health Department) की निगरानी में। मंगलवार को विश्वसनीय सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को दी। 

    सूत्र ने कहा, “सरकार द्वारा 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया शुरू करने के बाद टीम ने यहां पहली खुराक ले ली है। खिलाड़ियों के नियमानुसार दूसरी खुराक पाने के योग्य होने के बाद दूसरी खुराक यूके के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाएगी।” 

    बीसीसीआई ने बनाया प्लान 

    बीसीसीआई ने ब्रिटेन के लिए रवाना होने से पहले राष्ट्रीय टीम के लिए एक फुलप्रूफ योजना बनाई है। जिसके तहत सभी खिलाड़ियों के लिए बुधवार को मुंबई में इकट्ठा होने से पहले तीन आरटी-पीसीआर परीक्षणों से गुजरने की व्यवस्था की गई।

    मुंबई में 14 दिन का क्वारंटाइन

    बीसीसीआई के अनुसार इंग्लैंड जाने से पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में दो सप्ताह का क्वारंटाइन पूरा करेंगे, इसके बाद टीम यूके में और 10 दिन क्वारंटाइन पीरियड से गुजरेगे। साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए प्रशिक्षण के लिए मैदान में उतरने से पहले दूसरी अवधि में उन्हें पहले एक कठिनक्वारंटाइन से गुजरना होगा।

    दो जून को इंग्लैंड दौरा 

    दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम दो जून को इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है। वहां जाने से पहले सभी खिलाडी मुंबई में जमा होंगे और 14 दिन तक क्वारंटाइन पीरियड में रहेंगे। उसके बाद 18 जून से 22 जून तक भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फ़ाइनल खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मैच मैचों वाली टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।