कोहली का बल्ला रहेगा शांत तब मिलेगी भारत के खिलाफ सफलता : कमिंस

Loading

सिडनी: आस्ट्रेलियाई (Australia) तेज गेंदबाज (Fast Bowler) पैट कमिंस (Pat Cummins) भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट चटकाने पर ध्यान लगाएंगे और उनका कहना है कि दौरा करने वाली टीम के कप्तान के बल्ले को शांत रखना मेजबानों के लिये अहम होगा। 

भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच शामिल हैं। दौरा 27 नवंबर से वनडे श्रृंखला के साथ शुरू होगा। 

कमिंस ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि प्रत्येक टीम में एक या दो बल्लेबाज होते हैं जिनका विकेट काफी अहमियत रखता है। ज्यादातर टीमों के कप्तान ये अहम विकेट हैं जैसे इंग्लैंड के लिए जो रूट, न्यूजीलैंड के लिये केन विलियमसन। आप महसूस करते हो कि अगर आप इनका विकेट हासिल कर लो तो मैच जीतने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण रहेगा।” 

उन्होंने कहा, ‘‘उनका (कोहली) विकेट हमेशा अहम होता है। कमेंटेटर उनके बारे में लगातार बोलते रहते हैं, इसलिये उम्मीद करते हैं कि हम उनके बल्ले को शांत रखेंगे।” 

कमिंस को सफेद और लाल गेंद की दोनों टीमों का उप कप्तान बनाया गया है, वह उन 11 खिलाड़ियों में से एक हैं जो संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के बाद लौटे हैं और इस समय पृथकवास में हैं। इनका पृथकवास भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट मैदान में होने वाले शुरुआती वनडे की पूर्व संध्या पर समाप्त होगा। (एजेंसी)