sunil gavaskar

बायें हाथ के कलाई के स्पिनर ने अपने 10 ओवर के कोटे में 57 रन लुटाये और कैमरन ग्रीन का विकेट भी हासिल किया।

Loading

कैनबरा. महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि लगता है कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने लय में वापसी कर ली है और भारत पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में युजवेंद्र चहल की जगह उनके साथ बरकरार रह सकता है। तीसरे वनडे में चहल ही जगह खेल रहे कुलदीप ने मध्य ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की जिससे भारतीय टीम को आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोकने में मदद मिली। बायें हाथ के कलाई के स्पिनर ने अपने 10 ओवर के कोटे में 57 रन लुटाये और कैमरन ग्रीन का विकेट भी हासिल किया।

गावस्कर ने बुधवार को ‘इंडिया टुडे’ चैनल से कहा, ‘‘कुलदीप अच्छी लय में दिखे। उसने काफी लंबे समय पर गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि कम से कम पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय तक उन्हें आजमाया जा सकता है और देख सकते हैं कि यह कैसा रहता है। ” तीन मैचों की टी20 श्रृंखला शुक्रवार से शुरू होगी। गावस्कर को यह भी लगता है कि अगर हार्दिक पंड्या छोटे प्रारूप में दो या तीन ओवर भी फेंक पाये तो यह भारत के लिये फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर हार्दिक टी20 प्रारूप में दो ओवर फेंकते हैं तो इससे अन्य गेंदबाजों से दबाव कम हो जायेगा और कोहली के पास और विकल्प भी हो जायेगा। ” बल्कि पंड्या के बल्लेबाजी प्रदर्शन से गावस्कर इतने प्रभावित हुए कि वह चाहते हैं कि अगर शीर्ष तीन बल्लेबाज कम से कम 14 ओवर तक बल्लेबाजी कर लेते हैं ताो इस हरफनमौला को टी20 में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईपीएल में करीब 700 रन जुटाने वाले लोकेश राहुल और पिछले कुछ समय में टी20 प्रारूप में सबसे सहज दिखने वाले शिखर धवन को पारी का आगाज करना चाहिए जिसके बाद विराट कोहली आयें। ” गावस्कर ने कहा, ‘‘अगर वे 14वें या 15वें ओवर तक टिके रहते हैं तो हार्दिक पंड्या को चौथे नंबर पर आना चाहिए या फिर अगर दो विकेट पॉवरप्ले में गिरते हैं तो श्रेयस अय्यर को आना चाहिए। ” (एजेंसी)