Kyle Jamieson is not coming in the guise of Virat Kohli before the WTC finals

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के आलराउंडर डैन क्रिस्टियन ने खुलासा कि जैमीसन अपने साथ दो ड्यूक गेंदें भी लेकर आये है।

    अहमदाबाद. विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल की तैयारियों के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में नेट अभ्यास के दौरान अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनके वर्तमान साथी और कीवी टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) उनके झांसे में नहीं आ रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के आलराउंडर डैन क्रिस्टियन ने खुलासा कि जैमीसन अपने साथ दो ड्यूक गेंदें भी लेकर आये है।

    साउथम्पटन में 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में ड्यूक गेंदों का ही उपयोग किया जाएगा। जैमीसन पहली बार आईपीएल में खेल रहे हैं और आरसीबी ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। आरसीबी के कप्तान कोहली जब भी जैमीसन से नेट अभ्यास के दौरान ड्यूक गेंदों से गेंदबाजी करने के लिये कहते हैं तो कीवी गेंदबाज उनके झांसे में नहीं आता है।

    क्रिस्टियन ने कहा, ‘‘हम पहले सप्ताह से यहां है। हम तीनों (कोहली, जैमीसन और क्रिस्टियन) नेट सत्र के बाद बैठे हुए थे और वे दोनों टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात कर रहे थे। विराट ने कहा, ‘तो जैमी (काइल जैमीसन) तुमने ड्यूक गेंदों से बहुत गेंदबाजी की है।’ और वे इस पर बात कर रहे थे।”

    उन्होंने कहा, ‘‘विराट के पूछने पर जैमी ने कहा, ‘हां, मेरे पास यहां भी दो ड्यूक गेंदे हैं। मेरे पास वहां जाने से पहले ऐसी गेंदों से गेंदबाजी करने का अनुभव होगा।’ इस पर विराट ने कहा, ‘अच्छा तो क्या तुम मुझे नेट्स पर उन गेंदों से गेंदबाजी करना चाहते हो। मुझे उनका सामना करने में खुशी होगी।”

    क्रिस्टियन ने द ग्रेड क्रिकेटर्स यूट्यूब चैनल से कहा, ‘‘इस पर जैमी ने कुछ इस तरह से कहा, ‘आपको गेंदबाजी करने का मतलब ही पैदा नहीं होता। ‘ वह (कोहली) ड्यूक गेंदों से उसकी गेंदबाजी को परखना चाहते थे।” पिछले साल के शुरू में जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था तो जैमीसन ने कोहली सहित कई भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाला था।