loss-against-rr-mi-coach-gives-dressing-room-man-of-the-match-to-hardik

रविवार 25 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच भिड़ंत थी।

-विनय कुमार

रविवार 25 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच भिड़ंत थी। और, भिड़ंत शुरू होने से पहले सभी को ये अनुमान था कि मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स पस्त हो जाएगा। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबबाज़ी करते हुए 195  रनों का पहाड़ खड़ा किया।  इस लक्ष्य को पार करना राजस्थान के लिए असंभव सा माना जा रहा था। लेकिन, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।  

राजस्थान रॉयल्स की शानदार बोलिंग के बावजूद मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और195 रन लगाए। बड़ा लक्ष्य होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स (RR) के धाकड़ बल्लेबाज़ बेन स्टोक्स की विस्फोटक सेंचुरी और संजू सैमसन की शानदार अर्धशतक की बदौलत  मुंबई इंडियंस को मुंह की खानी पड़ी। भले ही इस भिड़ंत में मुंबई इंडियंस को हार मिली लेकिन हार के बावजूद ड्रेसिंग रूम का माहौल पॉजिटिव रहा। मुंबई इंडियंस टीम के कोच महेला जयवर्धने और रॉबिन सिंह ने टीम का हौसला बढ़ाया और टीम के बेहतर प्रदर्शन की तारीफ की।

मुंबई इंडियंस (MI) ने पहले बल्लेबाज़ी की थी, जिसमें हार्दिक पांड्या ने शानदार 60 रनों की आतिशी पारी खेली। इस शानदार अर्धशतक ने कोच का दिल जीत लिया। कोच महिला जयवर्धने ने हार्दिक पांड्या को ‘ड्रेसिंग रूम मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया। हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 21 गेंदों पर 60 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली। पांड्या ने 7 छक्के और 2 चौके जड़े। पांड्या की आतिशी पारी के चलते मुंबई की टीम ने 95 रन लगाए। हालांकि इस स्कोर को राजस्थान रॉयल्स ने 10 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया, और मैच जीत लिया।  

मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में टीम को संबोधित करते हुए मुंबई इंडियंस (MI) के कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि, “आज हमने शानदार क्रिकेट खेला, मैं निराश नहीं हूं बस इतना कहना चाहता हूं कि आज हमें थोड़ा ज्यादा करने की जरूरत थी। अगर हमें टॉप पर पहुंचना है, और जो चाहते हैं उसे हासिल करना है, तो थोड़ी और मेहनत की जरूरत है। इस कमरे में हमारे पास क्षमता है, बस हमें करके दिखाना है, मुस्कुराइए, यह अच्छा मैच था, हमने अच्छा किया, लेकिन अगले मैच में थोड़ा अधिक प्रयास की जरूरत है। 150 रन की पार्टनरशिप शानदार थी।”

मुंबई इंडियंस (MI) के दिए गए 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रोलेक्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रॉबिन उथप्पा सिर्फ 13 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद बेन स्टोक्स ने फिर पारी संभाल ली और बेहतरीन  पारी खेली। बेन स्टोक्स ने 107 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में स्टोक्स ने 60 गेंदों का सामना किया और 178 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। स्टोक्स ने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के भी ठोके। उनके साथ उनके साथी खिलाड़ी संजू सैमसन ने स्टोक्स का साथ दिया और 54 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। सैमसन ने 31 गेंदों पर 54 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके लगाए।