Mahendra Singh Dhoni -announces-animated-spy-series-captain-7

‘कैप्टन 7'(Captain 7) में सात नंबर धोनी की जर्सी का नंबर है जिसे पहनकर उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेले हैं।

    Loading

    मुंबई. पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ‘कैप्टन 7′ (Captain 7) नाम से एक एनिमेटिड सीरीज (Animated Spy Series) का निर्माण करने वाले हैं। सीरीज के निर्माताओं ने एक बयान में कहा कि इस जासूसी श्रृंखला का पहला सीजन धोनी पर ही आधारित है। सीरीज के पहले सीजन का निर्माण चल रहा है। ‘कैप्टन 7′ (Captain 7) में सात नंबर धोनी की जर्सी का नंबर है जिसे पहनकर उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेले हैं।

    महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी के प्रोडक्शन हाउस धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और ब्लैक व्हाइट ऑरेंज ब्रैंड्स प्राइवेट लिमिटेड (बीडब्ल्यूओ) संयुक्त रूप से इस सीरीज का निर्माण कर रहे हैं।

    इस सीरीज को देश का पहला ‘‘एनिमेटिड जासूसी” शो बताया जा रहा है और इसका पहला सीजन 2022 में रिलीज होगा। महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘परिकल्पना और कहानी शानदार है। यह शो क्रिकेट के अलावा मेरे जीवन के अन्य शौक को भी सामने लायेगा।” साक्षी सिंह धोनी ने कहा कि ‘कैप्टन 7′ रोमांच से भरपूर होगा।

    बीडब्ल्यूओ के सीईओ और संस्थापक भाविक वोरा ने कहा कि ‘कैप्टन 7′ से निर्माण के एक नए क्षेत्र में कदम रखकर टीम बेहद खुश है। उन्होंने कहा, ‘‘खेल हमारे दिलों के करीब है और हम सभी धोनी के बड़े प्रशंसक हैं। यही ‘कैप्टन 7′ के लिहाज से सटीक फॉर्मूला है।”