master blaster sachin-tendulkar-donated-one-crore-rupees-to-help-covid-19-patients

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मिशन ऑक्सीजन को दान दिल को छूने वाला है।

    नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमित (Coronavirus) लोगों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। कोरोना के चलते कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। ऐसे में कई ऐसे भी लोग है जो इस मुश्किल समय में मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। इनमें अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम भी शामिल हो गया है। हाल ही में सचिन (Sachin Tendulkar)ने कोविड-19 (COVID-19) मरीज के लिए ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए। 

    देश इस समय काफी संकट में है। कोरोना की चपेट में आये लोगों के लिए ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशल ऑक्सीजन शुरू किया है।

    उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मिशन ऑक्सीजन को दान दिल को छूने वाला है। जो जरूरत के समय देश भर के अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है।’ बता दें कि, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी कोरोना की चपेट में आये थे। हालांकि, अब वह बिल्कुल ठीक हो गए है। कोरोना को मात देने के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए  इस पहल की सराहना की।

    तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में ऑक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।यह दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और उसे देश भर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन शुरू किया है।’