mitchell-starc-pink-ball-india-vs-australia-test-return-josh-hazlewood

बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने सात दिन-रात्रि टेस्ट में गुलाबी गेंद से 19.23 के औसत से 42 विकेट चटकाये हैं।

एडीलेड. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने कहा कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की वापसी से आस्ट्रेलियाई टीम (Australia) मजबूत होगी क्योंकि इस सीनियर तेज गेंदबाज का गुलाबी गेंद के मैचों में प्रदर्शन शानदार रहा है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने सात दिन-रात्रि टेस्ट में गुलाबी गेंद से 19.23 के औसत से 42 विकेट चटकाये हैं।

वह पारिवारिक समस्या के कारण छुट्टी के बाद सोमवार को टीम से जुड़ जायेंगे। हेजलवुड ने रविवार को यहां वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘वह निश्चित रूप से हमारी टीम और गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं। हर कोई गुलाबी गेंद के साथ उनके आंकड़ों का जानता है। हम उनका स्वागत करते हैं। ”

पिछले हफ्ते कैनबरा में भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद स्टार्क परिवारिक समस्या के कारण हट गये थे लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को घोषणा की थी कि यह तेज गेंदबाज वापसी के लिये तैयार है।

गेंदबाजी में स्टार्क के जोड़ीदार हेजलवुड से जब पूछा गया कि दो दिन की तैयारी काफी होगी तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह ठीक होगा। सब कुछ योजना के अनुसार नहीं होता। वह पेशेवर खिलाड़ी है और पिछले हफ्ते से वह सबकुछ कर रहा होगा जो वह कर सकता था। वह खेलने के लिये तैयार होगा। ”

उन्होंने कहा कि महामारी ने उन्हें एक चीज की सीख दी है कि कुछ भी योजना के मुताबिक नहीं होता। उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमने इस महामारी के वर्ष में कुछ भी चीज सीखी है तो वह है कि कुछ भी आपकी योजना के अनुसार नहीं होता और इस दौरान हम कार्यक्रम से लेकर यात्रा और अन्य चीजों के बारे में जूझते रहे हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि यह मुश्किल उसके (स्टार्क) लिये भी अलग नहीं होगी। ” (एजेंसी)