m-s-dhoni
File Photo

    Loading

    मुंबई. आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे मैच में CSK को हार का सामना करना पड़ा। DC ने CSK को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत (DC Won) हासिल की। मैच के बाद CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कुछ ऐसे संकेत दिए हैं, जिससे साफ़ पता चलता है कि वह मैच की टाइमिंग (IPL Match Timing)  को लेकर नाखुश हैं। उनका मानना है कि शाम 7:30 बजे से मैच शुरू होने से पहले गेंदबाजी (Balling) करने वाली टीम को ज़्यादा फायदा होता है। इससे एक टीम को 30 से 40 मिनट सूखा मैदान मिलता है जिससे काफी अंतर पैदा होता है। जबकि दूसरी टीम को उतना ही नुकसान होता है।   

    आईपीएल में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया, जिससे CSK को पहले बल्लेबाज़ी करनी पड़ी। इस दौरान CSK ने 189 रन का DC को लक्ष्य दिया। जवाबी पारी में DC टीम के ओपनर शिखर धवन (85 रन, 54 गेंद,10 चौके, 2 छक्के) तथा पृथ्वी शॉ (72 रन, 38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 138 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी वजह से टीम ने शानदार जीत हासिल की। 

    मैच के बाद धोनी ने कहा “आपको आगे की तरफ देखना होगा। खासकर तब जब आपके दिमाग में ओस हो और आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हो। आपको 10-15 रन ज्यादा बनाने होंगे। साथ ही गेंदबाज़ी करते समय जल्द से जल्द विकेट भी चटकाने होंगे। पहले आईपीएल आम तौर पर आठ बजे से शुरू होता था तो इतनी दिक्कत नहीं होती थी, लेकिन अब मैच 7:30 बजे से शुरू हो रहे हैं। इसका मतलब है कि विपक्षी टीम को आधे घंटे पहले पारी शुरू करनी होगी, तब ओस कम होगी। इससे दूसरी पारी वाली टीम को ज़्यादा फायदा है। मतलब आपको लगभग 200 रन का टारगेट रखना होगा।