Mumbai Indians
File Photo

    चेन्नई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल (IPL) में अब तक की सबसे सफल टीम मानी जाती है। रोहित शर्मा की कप्तानी (MI Captain Rohit Sharma) में टीम ने अब तक 5 बार ख़िताब जीत चुकी है। अगर इस साल भी टीम जीत हासिल करती है तो यह टीम का हैट्रिक होगा। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ हारा हुआ मैच जीत लिया है। यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा था। मैच में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ों (MI Ballers) ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर कोलकाता से यह मैच छीन लिया और 10 रनों से जीत (MI won by 10 wickets) दर्ज करवाई। इस मैच को भले ही मुंबई ने अपने नाम किया, लेकिन इस मैच में टीम के साथ ऐसा कुछ हुआ जो पिछले बहुत सालों से नहीं हुआ था। साथ ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और टीम नहीं चाहेगी कि दुबारा ऐसा कुछ हो। 

    मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का नाम आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीमों में शुमार है। ऐसे में मंगलवार को हुए KKR के साथ मैच में मुंबई का इस तरह ऑलआउट हो जाना बेहद ही हिरण करने वाला था। टीम  ही इससे नाखुश थे। टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में ऑलआउट होकर 152 रन ही बना पाई थी। 

    तीन साल बाद हुआ ऐसा –

    साल 2018 के बाद पहली बार मुंबई की टीम कल यानी मंगलवार के मैच में ऑलआउट हुई है। वहीं उससे पहले साल 2014 के बाद यह पहला मौका था जब टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट हुई थी। इसमें KKR के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का अहम रोल रहा। रसेल ने दो ओवर ही गेंदबाजी की लेकिन इस दौरान उन्होंने 15 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे। अब इस साल ऐसा एक बार फिर हुआ है कि टीम ऑलआउट हुई है, जिसे वह दुबारा होते हुए नहीं देखना चाहती है।